रक्षित केंद्र, पुलिस लाइन जगदलपुर में आवासीय परिसर ” आमचो कुटुंब ” का किया लोकार्पण : पुलिस जवानों के कड़े परिश्रम और त्याग से ही शांति स्थापित हो रही- मुख्यमंत्री -श्री बघेल

Advertisements
Advertisements

बस्तर संभाग के सातों जिलों में आमचो पुलिस कैंटीन की घोषणा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रक्षित केंद्र, पुलिस लाइन जगदलपुर में बस्तर पुलिस के आवासीय परिसर का लोकार्पण किया। इस परिसर में 168 आवास बनाए गए हैं। जिनमे अराजपत्रित पुलिस अधिकारी, प्रधान आरक्षक एवं आरक्षक परिवार निवास करेंगे। इस आवासीय परिसर को “आमचो बस्तर” का नाम दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर  पुलिस परिवारों से भेंट मुलाकात के दौरान कहा कि आप पुलिस जवानों के त्याग और परिश्रम से ही बस्तर में शांति स्थापित हो रही है। शांति स्थापित होने से आम जन सुकून का जीवन जीते है। यहां बस्तर रेंज मुख्यालय में सभी सातों जिलों के साथ ही अन्य जिलों से भी पुलिस जवान अपनी सेवा देने आते हैं। शासकीय आवास की कमी के कारण वे अपने परिवार से दूर रहते है। अब यहां आवासीय व्यवस्था हो जाने से जवानों का मनोबल बढ़ेगा, वे  परिवार के साथ अधिक समाय व्यतीत कर पायेंगे। इससे उनकी कार्य कुशलता में भी बढ़ोतरी होगी।

मुख्यमंत्री ने प्रधान आरक्षक श्रीमती बिजो लकड़ा की मांग पर, बस्तर संभाग के सातों जिलों में आमचो पुलिस कैंटीन की घोषणा की है। जिससे वीआईपी दौरे, या अन्य बड़े कार्यक्रम के दौरान ड्यूटी रत जवानों के लिए भोजन की सुलभ व्यवस्था की जा सकेगी।

मेधावी छात्रों को किया पुरस्कृत

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने शहीद विनोद चौबे छात्रवृत्ति से कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले साहिल कश्यप और तेजस्विनी कुंजाम को 36 हजार रुपए का चेक प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसीप्रकार  कक्षा 10वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवराज कुर्रे और नम्रता गागड़े को 24 हजार रुपए का चेक प्रदान किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!