दुलदुला अस्पताल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ा, जशपुर भाजपा पहूंची दुलदुला, दर्ज कराया एफआईआर, कुनकुरी विधायक यूडी मिंज का फूंका पूतला…..पढ़े पूरी खबर….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/दुलदुला

बीती रात ग्राम दुलदुला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कलेक्टर एवं कुनकुरी विधायक यूडी मिंज के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों के साथ हुए अभद्र व्यवहार एवं मारपीट का मामला अब तूल पकड़़ चुका है। मामले में आहत डॉक्टरों ने बीएमओं को स्तीफा सौप दिया जिसके बाद से ग्राम तथा पूरे क्षेत्र में घटना को लेकर तीव्र आक्रोश व्याप्त है।

एक ओर जहां पीड़ित डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराकर आरोपियों के विरूद्ध कठोर विधि सम्मत कार्यवाही की मांग की गई है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में जांच दल के साथ आये कुछ अन्य लोगो पर कलेक्टर एवं विधायक के वापसी के दौरान डॉक्टरों से मारपीट एवं गाली गलौच किये जाने का उल्लेख किया गया है। निरीक्षण दल के साथ आये लोगो पर नशे में घुत्त होने का आरोप भी पीड़ित स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं चिकित्सकों द्वारा लगाया गया है। रिपोर्ट में पूर्व मे भी इस प्रकार की घटना में विधिक कार्यवाही नही किये जाने का आरोप लगया गया है।

भाजपा पहूंची दुलदुला

प्रकरण को लेकर जशपुर भाजपा से कृष्ण कुमार राय, जिलाध्यक्ष रोहित साय, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अमन शर्मा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता दुलदुला पहूचे। जहां पीडित डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मियों से मिलने के बाद थाने में जाकर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। प्रकरण को लेकर भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने कहा की जनप्रतिनिधि व प्रशासन मिलकर आधी रात को निरीक्षण करने पहूचने का ये पहला अजीब मामला है जिसमें डॉक्टरों को घर से बुलवाकर उनके साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट व गाली गलौच की गई। इस घटना से आहत चिकित्सकों ने अपना त्यागपत्र बीएमओं को भी सौंपा है। निरीक्षण पर सवाल उठाते हुए विधायक की कार्यप्रणाली पर आक्रोश व्यक्त किया। सेवा देने वाले चिकित्सकों के साथ इस प्रकार की घटना की निंदा भी की।

दुलदुला पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

प्रकरण में दुलदुला पुलिस ने भादवि की धारा 294, 506, 353, 323, 34 के अन्तर्गत 26 मई 2022 गुरूवार को मामला दर्ज कर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। दर्ज एफआईआर में लिखित आवेदन के आधार पर कन्हैया एवं तिवारी सहित अन्य अज्ञात पांच छः लोगो का इस घटना में सम्मिलित होने का उल्लेख किया गया है। दिये गये आवेदन में प्रार्थी के रूप में डॉक्टर महेश्वर मानिक, डॉक्टर नितीश आनंद सोनवानी, लक्ष्मण राम, श्रीमती सुनीता भारद्वाज, अफरोज मालिक, शशी टंडन, सेवती बेक, शिवनंदन जयसवाल का नाम अंकित है।

भाजपाईयों ने दुलदुला बस स्टैण्ड में विधायक का जलाया पुतला

डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए भाजपाईयों ने दुलदुला बस स्टैण्ड पर कुनकुरी विधायक यूडी मिंज का पुतला दहन किया एवं दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की। पुतला दहन में कुनकुरी विधायक एवं मुख्यमंत्री के विरोध में मुर्दाबाद के नारे भी लगाये गये।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!