नेशनल जेजेएम टीम ने जशपुर जिले के जल जीवन मिशन के कार्यों का किया निरीक्षण, नल-जल के कार्यो को गुणवत्तापूर्ण तरीके से संपादित करने के दिए निर्देशित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ नेशनल जल जीवन मिशन की टीम ने विगत दिवस 24 एवं 25 मई को जशपुर विकासखण्ड के सांईटांगरटोली, सिटोंगा, ईचकेला, कुनकुरी विकासखण्ड के लोधमा, फरसाबहार विकासखण्ड के जोरण्डाझरिया और दुलदुला विकासखण्ड के नल-जल योजना का निरीक्षण किया। इस दौरान नेशनल जेजेएम के उप सलाहकार श्री ए.मुरलीधरन, टीम लीडर श्री राणा रमेश सिंह, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्यअभियंता श्री एच.आर.मर्शकोले, अधीक्षण अभियंता श्री संजय सिंह एवं कार्यपालन अभियंता श्री व्ही.के. उरमलिया उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान नल-जल योजना में उपयोग होने वाले पाईप, पानी टंकी, घरेलू कार्यरत टैप कनेक्शन इत्यादि की गुणवत्ता को देखा गया। साथ ही जिले में कार्य कर रहे आई.एस.ए एवं टी.पी.आई की टीम के कार्य की भी जायजा लिया गया। नेशनल जेजेएम के टीम कार्यों नल-जल के कार्यो को गुणवत्तापूर्ण तरीके से संपादित करने के निर्देशित दिए हैं।

इस दौरान सहायक अभियंता श्री कमल कवंर ने नेशनल टीम को जशपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत इचकेला के घोड़ाटोली सोलर आधारित नल-जल प्रदाय योजना के तकनीकी एवं डीपीआर संबंधी जानकारी दी। नेशनल टीम के द्वारा गांव में भ्रमण करके ग्राम जल स्वच्छता समिति एवं जल निगरानी समिति के सदस्यों से मुलाकात की और उनके द्वारा किये जा रहे योजना का क्रियान्वयन एवं संचालन के बारे में जानकारी लिया गया। साथ ही ग्रामीण समुदाय से उनके घरों में गुणवत्तापूर्ण जल आपूर्ति का जायजा लिया जहां ग्रामीणों ने उनके घरों तक शुद्व पेयजल आपूर्ति के संबंध में खुशी जाहिर की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!