जमीन विवाद के कारण बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या, छोटे भाई की पत्नी के चरित्र पर भी करता था शंका, आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

Advertisements
Advertisements

आरोपी नंद कुमार के विरूद्ध थाना जैजैपुर में अपराध कमांक 89/2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 26 मई 22 को प्रार्थिया सन्तोषी अपने पति छोटेलाल़ उम्र 21 वर्ष निवासी तुषार सबरिया डेरा थाना जैजैपुर रात्रि करीबन 1:00 बजे अपने पति एवं 1 वर्षीय पुत्र के साथ घर के आंगन में सोयी थी तभी मृतक का बड़ा भाई नंद कुमार लोहे के फरसे से मृतक छोटेलाल के गर्दन पर हमला कर हत्या कर दिया। आरोपी द्वारा अपने भाई को मारने के बाद वहां उपस्थित उसकी पत्नी को भी मारने के लिए दौड़ाया, किंतु मृतक की पत्नी अपने बच्चे को लेकर वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। आरोपी भाई नंद कुमार उर्फ नंदू गोड़ भाई की हत्या करने के बाद धारदार हथियार फरसा को अपने घर के पास नया तालाब के पास झाड़ी में छुपा दिया।

आरोपी भाई नंद कुमार मौके से भागकर गांव के ही ग्राम तुषार के सबरिया डेरा में छुपे होने की जानकारी मिलने पर आरोपी की घेरा बंदी कर उसे भागने का अवसर न देते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने छोटे भाई के पत्नी की चरित्र पर शंका करना, कुछ भी कहने पर विवाद करना, दो दिन पूर्व आरोपी अपने जमीन के हिस्से का दो कट्टी चावल व पांच हजार रूपये अपने छोटे भाई छोटेलाल के घर से ले आया था, जिस बात पर दोनों के बीच वाद-विवाद एवं गाली-गलौच हुआ था।

कई दिनों से दोनों के बीच छोटी छोटी बात पर झगड़ा-विवाद गाली-गलौच होते आ रहा था, इसी पारिवारिक विवाद की वजह से व जमीन हिस्सा की विवाद पर आरोपी नंद कुमार द्वारा अपने छोटे भाई छोटेलाल की लोहे के फरसा धारदार हथियार से हत्या करना स्वीकार किया गया। दिनांक 26 मई 22 को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में पेश किया गया जहां से आरोपी नंदकुमार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने में उपनिरीक्षक गोपाल सतपथीथाना प्रभारी जैजैपुर, सहायक उपनिरीक्षक संतोष तिवारी, मथुरा प्रसाद मन्नेवार, आरक्षक-राजेश यादव, जयप्रकाश उरांव, संजय सोनवानी, कामता मार्च, गोपेश्वर नेताम एवं विरेन्द्र सिदार का विशेष योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!