प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. मनिन्दर कौर द्विवेदी ने जिला चिकित्सालय बसंतपुर एवं शासकीय मेडिकल कॉलेज पेण्ड्री का किया निरीक्षण, हमर लैब की अधोसंरचना तथा ब्रांडिंग की प्रशंसा

Advertisements
Advertisements

मेडिकल कॉलेज परिसर में अतिक्रमण के दुकानों को हटाने के दिए निर्देश

पीजी हॉस्टल निर्माण तथा पब्लिक कैटींन प्रारंभ करने के दिए निर्देश

मेडिकल कॉलेज में एक फ्लोर का और निर्माण करने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, राजनांदगांव

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा डॉ. मनिन्दर कौर द्विवेदी ने आज जिला चिकित्सालय बसंतपुर एवं शासकीय मेडिकल कॉलेज पेण्ड्री का निरीक्षण किया। उन्होंने हमर लैब के अवलोकन के दौरान वहां अधोसंरचना तथा ब्रांडिंग की प्रशंसा की। वहां आवश्यक मशीन की कमी के संबंध में जानकारी ली एवं राज्य शासन से उपलब्ध कराने के लिए कहा। प्रमुख सचिव डॉ. द्विवेदी ने पोषण पुर्नवास केन्द्र में अभिभावकों से चर्चा की एवं खाने के गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बच्चों के भोजन में हरी सब्जियां अवश्य शामिल करें। उन्होंने जिला चिकित्सालय के पुराने भवन की मरम्मत करने कहा तथा वहां क्लास रूम में डिप्लोमा कोर्स के लिए स्वीकृति हेतु राज्य स्तर पर पत्र लिखने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय को ई-अस्पताल बनाने के कार्य में गति लाएं।

शासकीय मेडिकल कॉलेज पेण्ड्री में उन्होंने प्रकाश एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के लिए कहा। अव्यस्थित निर्माण कार्य नहीं होना चाहिए। मेडिकल कॉलेज में एक फ्लोर और निर्माण करने के लिए सीजीएमएससी को प्रस्ताव बनाकर भेजने कहा। उन्होंने पीजी हॉस्टल निर्माण तथा पब्लिक कैटींन प्रारंभ करने कहा। रैनबसेरा भवन का तत्काल उपयोग प्रारंभ करने के लिए कहा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज परिसर में अतिक्रमण के दुकानों को हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर  डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. रेणुका गहिने, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, डीपीएम श्री गिरीश कुर्रे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!