21 वर्षीय युवती को शादी करने का झांसा देकर विगत दो वर्षों से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में, आरोपी अन्य लड़की से शादी करने की कर रहा था तैयारी

Advertisements
Advertisements

चौकी मनोरा में आरोपी संदीप कुमार खलखो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 170/2022 धारा 376 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि चौकी मनोरा क्षेत्रांतर्गत रहने वाली 21 वर्षीय युवती ने दिनांक 29 मई 2022 को चौकी मनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2020 में इसकी शादी का बात आरोपी संदीप कुमार खलखो से चल रहा था। इसी दौरान दिनांक 13 जुलाई 2020 को प्रार्थिया किसी कार्य से जशपुर की ओर जा रही थी, उसी दौरान रास्ते में उसे संदीप कुमार खलखो मिला और शादी तो तुम्हीं से करना है कहकर अपने साथ घर में ले आया और लगभग 5 माह तक अपने पास रखकर दुष्कर्म किया।  दिनांक 24 नवम्बर 2020 को प्रार्थिया को आरोपी उसके घर में छोड़ दिया। प्रार्थिया द्वारा आरोपी को शादी करने हेतु कहने पर अभी लॉक-डाउन लगा है, कहकर शादी करने से टाल-मटोल करने लगा, एवं संदीप कुमार खलखो वर्तमान में किसी अन्य दूसरी लड़की से शादी करने की तैयारी कर रहा है। पीड़ित युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली जशपुर में धारा 376 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान मुखबीर की सूचना पर आरोपी के निवास में दबिश देकर अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपी संदीप कुमार खलखो उम्र 27 वर्ष निवासी चड़िया चौकी मनोरा को दिनांक 30 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में सहायक उपनिरीक्षक चंदप्रकाश त्रिपाठी, आरक्षक 551 अशोक राम, सहायक आरक्षक 01 भिखराम, सहायक आरक्षक 08 रवि पैंकरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!