डायल 112 के चालक एवं ईआरवी स्टाफ़ को पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मानित, दो अलग-अलग मामलों में किया था मानवतापूर्ण कार्य

Advertisements
Advertisements

शाल, श्रीफल, प्रमाण-पत्र एवं नगद पुरस्कार से किया पुरस्कृत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

आज दिनांक 30 मई 2022 को डायल 112 में कार्यरत ड्राइवर एवं जवानों ने 2 अलग-अलग मामलों में उच्च श्रेणी के बहादुरी, संवेदनशीलता एवम मानवता का परिचय देते हुए मानव जीवन बचाने में उल्लेखनीय कार्य किया, इस तथ्य की जानकारी पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल को मिलने पर उन्होंने डायल 112 के स्टाफ एवं ड्राइवर को शाल, श्रीफल, प्रमाण-पत्र एवं पांच-पांच सौ रुपए नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

उल्लेखनीय है कि कल रात्रि में थाना कटघोरा स्थित डायल 112 के कर्मचारियों को सूचना मिला कि एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से पीड़ित है, जिसे अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया, किंतु रास्ते में ही प्रसव पीड़ा बढ़ जाने से डायल 112 वाहन में ही मितानिन के माध्यम से सुरक्षित प्रसव कराकर जच्चा-बच्चा सहित अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसी प्रकार थाना बागों अंतर्गत डायल 112 के कर्मचारियों को सूचना मिला कि बागों के अंदरूनी मोहल्ला में 3– 4 हाथी आ गए हैं, एक परिवार की जान खतरे में है, डायल 112 के जवानों ने अपने जान की परवाह न करते हुए उस परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा डायल 112 के जवानों द्वारा किए गए साहसिक एवं उच्चकोटि के मानवतापूर्ण कार्य के लिए सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए भविष्य में भी जिम्मेदारी एवम संवेदनशीलता के साथ कार्य करने हेतु समझाईश दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!