राजस्व विभाग मे भृत्य पद में नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये से भी अधिक राशि की ठगी करने वाले 3 आरोपियों को कुनकुरी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

आरोपीगण अलग-अलग जगह के लोगों से लगभग 30 लाख रुपए की ठगी किए है,

पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत के 24 घंटे के अंदर की गई कार्यवाही,

आरोपी डी एन मिश्रा, नासरित तिग्गा एवं तेज प्रकाश टोप्पो के विरुद्ध की गई कार्यवाही,

ठगी से जुड़े अन्य 02 आरोपी रायपुर जेल में निरुद्ध है

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 31.05.2022 को प्रार्थी अनिरुद्ध भगत उम्र 26 साल निवासी घटगांव थाना आस्ता के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत आवेदन पत्र दिया कि द्वारिका नाथ मिश्रा, नासरीत तिग्गा व तेजप्रकाश टोप्पो सभी निवासी कुनकुरी के द्वारा उसे एवं अन्य कई लोगों से भृत्य के पद पर नौकरी लगाने के नाम से लाखों रुपए की ठगी की गई है, शिकायत जांच के उपरांत तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त आरोपियों के विरूद्ध थाना कुनकुरी में अपराध क्रमांक 108/22 धारा 420, 34 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान कार्यवाही करते हुए पतासाजी कर प्रकरण के आरोपीगण द्वारिका नाथ मिश्रा उम्र 61 साल निवासी कुनकुरी, नासरित तिग्गा उम्र 50 साल निवासी बरांगजोर कुनकुरी एवं तेज प्रकाश टोप्पो उम्र 38 साल निवासी खरवाटोली कुनकुरी को हिरासत में लिया गया, आरोपियों से पूछताछ करने पर अलग-अलग जगह के व्यक्तियों से लगभग 30 लाख रुपए की ठगी करना स्वीकार किया गया साथ ही उपरोक्त आरोपियों के द्वारा रायपुर में जाकर कोमल सिंह एवं सूर्यपल्ली राव के साथ मिलकर ठगी करना स्वीकार किये। प्रकरण के अन्य आरोपीगण कोमल सिंह और सूर्यपल्ली राव वर्तमान में ठगी के मामले में जेल में निरुद्ध है।

द्वारिका नाथ मिश्रा, नसरित तिग्गा व तेज प्रकाश टोप्पो एक साल पूर्व ठगी किए थे व जगदलपुर राजस्व विभाग में भृत्य का नौकरी लगाने के नाम पर ठगी किए थे प्रार्थी से मिले रुपए पैसे खा पीकर खर्च कर दिए, उक्त सभी आरोपियों को दिनांक 01.06.2022 को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। ठगी के अधिकतम पैसों को कोमल सिंह व सूर्यपल्ली को दिए है प्रकरण में अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है।       

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक भास्कर शर्मा, स.उ.नि. मानेश्वर साहनी, आर. 59 नंदलाल यादव, आर. 558 तुलसी रात्रे, आर. 680 चंद्रशेखर बंजारे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!