एचएनएलयू के पूर्व छात्र गौरव कुमार अग्रवाल ने 2021 की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अपने चयन के साथ अपने अल्मामेटर का नाम किया रोशन

गौरव कुमार अग्रवाल अखिल भारतीय मेरिट सूची में हासिल की 86 वीं रैंक.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

एचएनएलयू के पूर्व छात्र गौरव कुमार अग्रवाल ने 2021 की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अपने चयन के साथ अपने अल्मामेटर का नाम रोशन किया है, उन्होंने अखिल भारतीय मेरिट सूची में 86वीं रैंक हासिल की.

गौरव कुमार अग्रवाल 2015-20 के बैच में एचएनएलयू में शुरू से ही मेधावी छात्र थे। गौरव ने पीएस बिलिमोरिया, अमृता और देबेशपांडा, और खेतान एंड कंपनी जैसी प्रमुख लॉ फर्मों के साथ काम किया। एचएनएलयू में अपने अध्ययन  दौरान गौरव ने सभी पाठ्येतर गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। वह विभिन्न मूट कोर्ट प्रतियोगिताओं के दौरान विचारों में स्पष्टता के लिए जाने जाते थे. वह एक उत्सुक क्विजर थे और उन्होंने कई क्विज प्रतियोगिताओं में भाग लिया। सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी रुचि रही एवं उक्त  धन जुटाने की गतिविधियों के लिए एक सक्रिय कार्यकर्त्ता और ‘‘ इन्क्रेअसिंग डाइवर्सिटी बाई इन्क्रेअसिंग एक्सेस इन लीगल एजुकेशन ‘‘ (आईडीआईए) गैर-लाभकारी संगठन के साथ धन जुटाने में अथक रूप से काम किया। एचएनएलयू में रहते हुए उन्होंने द नेटवर्क ऑफ इंटरनेशनल लॉ स्टूडेंट्स ऑन इंटरनेशनल डिस्प्यूट सेटलमेंट्स द्वारा आयोजित विंटर स्कूल में भी भाग लिया.

श्री गौरब ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया यह एक लंबी और थकाऊ यात्रा थी लेकिन अंत में फलदायी थी। यह मेरे परिवार, दोस्तों और मेरे शिक्षकों के निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं था। मैं अपनी सभी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को गरिमा और अखंडता के साथ पूरा करने का प्रयास करूंगा, जो मेरे करियर के दौरान मुझे दिए जाएंगे और एक लोकसेवक के रूप में अपने पद के साथ पूरा न्याय करेंगे।

उनकी सफलता की प्रशंसा करते हुए, एचएनएलयू के कुलपति, प्रो (डॉ.) वी सी विवेकानंदन ने कहा- श्री गौरव कुमार अग्रवाल एचएनएलयू से पब्लिक पालिसी के शानदार रैंक में शामिल हो गए हैं और संपूर्ण एचएनएलयू परिवार उनकी राष्ट्र सेवा में सफलता की कामना करती है। एचएनएलयू को उनके चयन और उपलब्धि पर गर्व है और विश्वविद्यालय परिवार उनके उत्कृष्ट करियर की कामनाएं करता है ।

Advertisements
error: Content is protected !!