साप्ताहिक बाजार में सब्ज़ी खरीद रहे ग्रामीण की जेब से नगदी रकम की चोरी करने वाली 2 महिला आरोपियों को पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया

Advertisements
Advertisements

थाना आस्ता में आरोपी महिलाओं के विरूद्ध भादवि की धारा 379, 34 के अंतर्गत अपराध क्रमांक 23/2022 पंजीबद्ध

आरोपी महिलायें चोरी की घटना घटित कर 3530/- रूपये लेकर भाग रही थी बस में बैठकर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी समीर कुजूर उम्र 42 साल निवासी नडार ने दिनांक 2 जून 2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि यह उक्त दिनांक के लगभग 03:00 बजे अपनी पत्नी एवं कुछ पड़ोसियों के साथ घरेलू सामान की खरीदी करने हेतु पैसा लेकर साप्ताहिक बाजार आस्ता गया था। आस्ता बाजार में प्रार्थी 20 रूपये का मिर्ची खरीदकर जेब में रखा और अपने दूसरे जेब से पैसा निकालकर दुकानदार को दिया,  उसी समय प्रार्थी का फोन आने पर मोबाईल को जेब से निकाल रहा था, उसी दौरान उसे ज्ञात हुआ कि जेब में रखा 500-500 रूपये के 7 नोट और 10-10 रूपये के 3 नोट कुल रूपये 3530/- उसके जेब में नहीं था।

प्रार्थी के पास में ही अन्य 2 महिलायें खड़ी थी वे भी मिर्ची खरीदे और उक्त दोनों महिलायें तुरंत वहां से चल दिये। प्रार्थी को शंका हुई कि उक्त दोनों महिलायें ही प्रार्थी के पैसा को चोरी की हैं, तब वह उन्हें ढूंढने के लिये बाजार से बाहर निकला। उक्त दोनों महिलायें दौड़कर एक बस में बैठ गई। प्रार्थी द्वारा उक्त महिलाआयें से अपने पैसे के संबंध में उनसे पूछने पर वे सही जवाब नहीं दे रहे थे। बस के एजेंट ने थाना आस्ता स्टॉफ को फोन कर सूचना दिया। पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर उक्त महिलाओं के थैला को चेक किया गया तो उनके थैला में प्रार्थी का पूरा रकम कुल 3530/- रूपये मिलने पर उक्त रकम को जप्त कर महिला पुलिस की उपस्थिति में उन्हें अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में उक्त महिलाओं ने चोरी करने के उद्देश्य से आस्ता बाजार में आना बताया। आरोपी महिला 1-सुगन्ती बाई उम्र 38 साल एवं 2-शीतला गिरी उम्र 30 साल का कृत्य धारा 379, 34 भा.द.वि. का पाये जाने पर उन्हें दिनांक 2 जून 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चोरी किये रकम को बरामद करने में उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा, सहायक उपनिरीक्षक शिरद साय पैंकरा, आरक्षक 679 रूबेन तिग्गा, महिला आरक्षक 121 अल्पना एक्का का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!