किराना व्यवसायी की दुकान में प्रवेश कर सामान एवं नगदी रकम की चोरी करने वाले 2 अपचारियों को पत्थलगांव पुलिस द्वारा संरक्षण में लेकर पूछताछ उपरांत भेजा गया बाल संप्रेषण गृह

Advertisements
Advertisements

थाना पत्थलगांव में अपचारी बालकों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 180/22 धारा 457, 380, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल निवासी पाकरगांव थाना पत्थलगांव ने दिनांक 3 जून 2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी  कि वह प्रतिदिन की भांति अपने किराना दुकान को दिनांक 2 जून 2022 की रात्रि 9:00 बजे बंद कर अपने घर चला गया था, दूसरे दिन दिनांक 3 जून 2022 को प्रातः 7:00 बजे अपना दुकान को खोला तो देखा कि दुकान में रखा सामान बिखरा पड़ा हुआ था, प्रार्थी के दुकान में चोरी की घटना घटित होने पर अपने दुकान में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरा फूटेज को देखा तो एक लड़का रस्सी के सहारे छप्पर से नीचे उतरा और किराना दुकान में रखा सामान सिगरेट, लाईटर एवं नगदी रकम 1000/- रूपये को गल्ला से निकालकर अपने साथी को देते दिखाई दिया। सी.सी.टी.व्ही. कैमरा के माध्यम से उन आरोपियों की पहचान हुई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 457, 380, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना पत्थलगांव द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर पता-तलाश कर घटना के अपचारी बालक उम्र क्रमशः 13 वर्ष एवं 11 वर्ष को चंद घंटे में संरक्षण में लेकर पूछताछ किया गया जो उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उनके कब्जे से चोरी किया हुआ 6 नग सिगरेट, 2 नग लाईटर एवं नगदी रकम 330 रूपये को पेश करने पर जप्त किया गया। उक्त दोनों आरोपियों को दिनांक 3 जून 2022 को बाल संप्रेषण गृह जशपुर में भेजा गया। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं अपचारी बालकों को संरक्षण में लेने में निरीक्षक एन.एल.राठिया, सहायक उपनिरीक्षक जयसिंह मिर्रे, सहायक उपनिरीक्षक खिरोवती बेहरा, आरक्षक 613 कमल शांति खलखो की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!