पौधरोपण एवं संरक्षण कर जिले की जैवविविधता, पर्यावरण, जलसंरक्षण के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में सहयोग दे रहे जशपुरवासी – यू.डी.मिंज

Advertisements
Advertisements

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर हजारों पौधे रोपने पर संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने सभी के प्रति जताया आभार

कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव यू.डी.मिंज के आह्वान पर विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत और सभी कार्यालय में रोपे गए हजारों पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण में महिलाओं ने भी निभाई अपनी सक्रिय भागीदारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को विधानसभा क्षेत्र कुनकुरी में स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव यू. डी. मिंज के आह्वान पर विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत,  राजस्व विभाग एवं अन्य विभाग में  हजारों पौधे लगाए गए. इस अभियान में कर्मचारियों, अधिकारियों के अलावा क्षेत्र की महिलाओं ने भी पौधे रोपने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई. आज हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम में एसडीएम रवि राही के द्वारा मुख्य भूमिका में नजर आये जिन्होंने लगातार ग्राम पंचायत से लेकर वन विभाग तक समन्वयक निभा कर हजारों की संख्या में पौधरोपण कराया.

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने 5 जून वृक्षारोपण दिवस के  अवसर पर कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र की जनता, सरपंच, सचिव, अधिकारी, कर्मचारी नागरिकगण, कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्त्ता, समस्त माताओं बहनों सभी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सभी के सार्थक प्रयासों से एक अभूतपूर्व पौधरोपण की शुरुवात हुई है, जिसमें 500 प्रति पंचायत के अनुसार लगभग 60,000 साठ हजार से ऊपर पौध-रोपण का लक्ष्य रखा गया हैं।

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि आप सभी के सार्थक प्रयास से अभिभूत हूँ, आप सभी का आभार व्यक्त करता हूँ। एक अभूतपूर्व काम आप सब ने किया है। शायद पूरे राज्य में आप सभी के सहयोग से वृक्षारोपण का काम सम्भव हो सका है। सबसे ज्यादा इस वृक्षारोपण में महिलाओं ने अपनी भागीदारी निभाई उनका विशेष रूप से धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि पूरी टीम ने निर्धारित 500 प्रति पंचायत की पौधरोपण किए है तो 60000 साठ हजार से ऊपर पौधे लगे होंगे।अब हमारी जिम्मेदारी इन पौधों को बचाने और बड़े करने की भी है। हमें प्रण करना होगा इन पौधों को बचाने और बढ़ाने में लोगों को प्रेरित करना होगा। हम लोग एक कठिन कोविड के दौर से गुजर रहे है। ऑक्सीजन, पानी, जंगल हम सब का जीवन है। हमें इसे बचाना और बढ़ाना होगा इसकी शपथ लेनी होगी आप सब इसे कर सकते है तभी आप सब का किया ये एक बहुत बड़ा प्रयास सार्थकता के साथ सफल होगा। इस सफल आयोजन पर सभी को  बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने 5 जून को वृक्षारोपण दिवस की सफलता पर एसडीएम कुनकुरी रवि राही, एसडीएम फरसाबहार, एसडीओ फॉरेस्ट निराला, जनपद सीईओ, एसएडीओ, बीईओ, सरपंचगण, ग्राम सचिव, रोजगार सहायक, स्वसहायता समूह की महिलाएं, मितानिन, एनआरएलएम, वन विभाग एवं राजस्व अमला, अपने सभी साथी गण, प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से पर्यावरण संरक्षण के जागरूकता में मुख्य भूमिका निभाने वाले प्रिंट, वेब और इलेक्ट्रीनिक मीडिया के सभी साथीगण का आभार व्यक्त किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!