हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर में ग्रेजुएट इन्सॉल्वेंसी प्रोग्राम के विशेष संदर्भ में इन्सॉल्वेंसी प्रोफेशन पर आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम में लगभग 50 प्रतिभागी हुए सम्मिलित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में इंस्लोवेन्सी एंड बैंकरप्सी बोर्ड ऑफ़ इंडिया ने इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया की इन्सॉल्वेंसी प्रोफेशनल एजेंसी के सहयोग से, 07 जून 2022 को “ग्रेजुएट इन्सॉल्वेंसी प्रोग्राम के विशेष संदर्भ के साथ इन्सॉल्वेंसी प्रोफेशन पर जागरूकता कार्यक्रम” का आयोजन हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर में किया गया।

श्री राकेश खत्री (सेवानिवृत्त), प्रबंध निदेशक, आईपीए, आईसीएआई ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। अपने उद्घाटन भाषण में प्रो. डॉक्टर उदय शंकर रजिस्ट्रार एचएनएलयू ने कहा कि यह कार्यक्रम उन छात्रों के लिए सहायक होगा जो एक करियर विकल्प के रूप में इनसॉल्वेंसी प्रोफेशन को आगे बढ़ाने का इरादा रखते हैं।

श्री राकेश खत्री ने कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया में आईपी की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया और आईबीसी, 2016 के अंतर्गत आईपीए की भूमिका के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आईबीसी 2016 की प्रासंगिकता पर जोर दिया और पिछले 5 वर्षों में यह कैसे विकसित हुआ है, इस पर उन्होंने प्रकाश डाला। उन्होंने उल्लेख किया कि कोड अभी भी विकसित हो रहा है और डिफ़ॉल्ट रूप से कॉर्पोरेट देनदारों की संपत्ति के अधिकतम मूल्य और सभी हितधारकों के हितों की सुरक्षा में उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। सुश्री मनीषा अग्रवाल आईपी ने आईबीसी 2016 पर एक प्रस्तुति दी। बाद में सुश्री कंचन चौधरी, आईपी ने ग्रेजुएट इन्सॉल्वेंसी प्रोग्राम पर प्रस्तुति दी। श्री समीर रक्षत और श्री शैंकी संतानी ने भी अपने विचारशील शब्दों से प्रतिभागियों को बांध कर रखा।

हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. (डॉक्टर) वी सी विवेकानंदन ने कहा कि एचएनएलयू ग्रेजुएट इन्सॉल्वेंसी प्रोग्राम में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए आईबीबीआई के साथ साझेदारी करने के लिए तत्पर है। कार्यक्रम में लगभग 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। डॉक्टर विपन कुमार डीन-एचएनएलयू ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!