भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के अंतर्गत जशपुर जिले की पत्थलगांव विधान-सभा क्षेत्र के प्रवास के दुसरे दिन पत्थलगाँव में प्रेसवार्ता में मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने इस अभियान के उद्धेश्य से कराया अवगत और की गई घोषणाओं की दी जानकारी

Advertisements
Advertisements

जशपुर में सड़कों की दिक्कत हैइसे स्वीकारा, बताया  ठेकेदार के कारण हुई है परेशानी

खरसिया से पत्थलगांव 91 किमी सड़क निर्माण के लिए 147 करोड़ छग विकास निगम के अंतर्गत स्वीकृत कर लिया गया है

नए जिले की घोषणा के आसार से नहीं किया इंकार , लेकिन कहा – पहले नए जिलों की स्थापना हो फिर इसके बारे में करेंगे विचार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/पत्थलगांव/रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कल मैंने पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र में बटईकेला, बागबहार और पत्थलगांव में लोगों से भेंट-मुलाकात की और शासन की योजनाओं का फीडबैक भी लिया। मैं अब तक 20 विधानसभा में जा चुका हूं। जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि साढ़े तीन वर्षों में शासन द्वारा किए गए विकास कार्यों का फीड-बैक लेने के लिए यह भेंट-मुलाकात कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

मैं सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों से बातचीत कर रहा हूं और स्वयं भी जमीनी स्तर पर निरीक्षण कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ले रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यानिकी के क्षेत्र में भी नई संभावनाएं बनी हैं,  जशपुर जिले में लीची का उत्पादन पहले ही होता आया है, अब बस्तर संभाग में भी लीची उत्पादन की संभावना बनी है।

जशपुर जिले में चाय की खेती हो रही है, तो बस्तर संभाग में कॉफी का उत्पादन हो रहा है। जशपुर और बस्तर दोनों ही जगहों पर काजू का उत्पादन हो रहा है। इन सभी की वैल्यू एडिशन करने की जरूरत है। यहां का महुआ इंग्लैंड भेजा जा रहा है,  किसानों, आदिवासियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सार्वभौम पीडीएस लागू है, हर व्यक्ति को राशन मिले ये मैने सुनिश्चित किया है।

जशपुर में सड़कों की दिक्कत है,  इसे मैं मानता हूं,  ठेकेदार के कारण परेशानी हुई.  खरसिया से पत्थलगांव 91 किमी 147 करोड़ की लागत से छग विकास निगम के अंतर्गत स्वीकृत कर लिया गया है।सिंचाई को देखकर मैने एनीकट की घोषणा की है।भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान मैं महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर रहा हूं – मुख्यमंत्री

नए जिले की घोषणा के आसार से इंकार नहीं किया जा सकता है, पहले नए जिलों की स्थापना हो जाए फिर इसके बारे में देखेंगे.

https://samdarshinews.com/मुख्यमंत्री-भूपेश-बघेल-क-43/
Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!