कलेक्टर जशपुर ने अधिकारियों एवं एजेंसियों को खुले अनुपयोगी बोरवेल को तत्काल बंद करने के दिए सख्त निर्देश

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों के बंद पड़े बोर वेल को शीघ्र बंद करें

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों को जिले के खुले अनुपयोगी बोर वेल को तत्काल बंद कराने के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को खुले बोर वेल को कंक्रीट कर बंद कराने के लिए कहा गया है।

ज्ञात हो की छत्तीगढ़ शासन द्वारा जारी पत्र में अनुपयोगी बोर वेल के गड्ढ़ों को तत्काल प्रभाव से बंद कराने के निर्देशित किया गया था। इसी कड़ी में कलेक्टर ने सभी संबंधित एजेंसियों को स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल अनुसार कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जनपद सीईओ, कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, डीपीएसओ एवं विद्युत यांत्रिकी, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, पीओ मनरेगा, उप संचालक कृषि, नगरीय निकायों के अधिकारियों को सर्वोच्च प्राथमिकता से अनुपयोगी बोर वेल के गड्ढ़ों को बंद कराने के लिए कहा गया है। साथ ही कार्य को सुनिश्चित कर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर ने आम लोगों से  अपील करते हुए कहा है कि अपने घरों में कराए गए बोर वेल के फेल होने की स्थिति में खुले गड्ढ़ों को तुरंत बंद कराएं। उन्होंने कहा कि खुले बोर वेल अबोध बच्चों के लिए घातक साबित हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में बचाव के लिए बोरवेल तत्काल बंद कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन के टीम को भी लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!