दिव्यांग बच्चियों के साथ हुई घटना में जिम्मेदार समस्त अधिकारियों पर कार्यवाही करे सरकार अन्यथा अंजाम के लिए रहें तैयार- सांसद गोमती साय

Advertisements
Advertisements

बालिका छात्रावासों में पुरुष कर्मचारियों की नियुक्ति न की जाय

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर, समर्थ आवासीय दिव्यांग प्रक्षिण केंद्र जशपुर में बच्चियों के साथ घटित हुई छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म कांड पर रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय ने कहा कि जशपुर में खनिज न्यास योजना से संचालित सरकारी संस्थान में दिव्यांग असहाय बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म जैसा घृणित दुर्घटना घटित हो जाती है। इस प्रकार की घटना सरकारी संस्थान में एक दिन में अचानक नही हो सकती। जब तक बड़े अधिकारियों का सह नही मिलता तब तक छोटे कर्मचारी अपनी हद पार नही करते। इस घटना में शासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों की कर्तव्यहीनता एवं लापरवाही स्पष्ट दिखाई दे रही है।

जशपुर के इस घटना के जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध सरकार तत्काल आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें अन्यथा अपने अंजाम के लिए तैयार रहें। श्रीमती साय ने कहा कि आरोपी जेल में है, अधीक्षक सस्पेंड हो गए ,कार्रवाई चल रही है यह विषय ही नहीं है। विषय यह है कि ऐसी घटना घटित ही नही होनी चाहिए। जब जिले के सबसे संवेदनशील शासकीय संस्थान में दिव्यांग बेटियां सुरक्षित नही है तो सरकार की व्यवस्था कैसी है इसे समझा जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बालिका छात्रावासों में पुरूष कर्मचारियों की नियुक्ति न हो। व बालिका छात्रावासों की सतत निगरानी होनी चाहिए। साथ ही सभी छात्रावासी में सीसीटीवी टीवी लगाना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!