राजनांदगांव कलेक्टर के निर्देश पर जिले में संचालित मूकबधिर शाला एवं विशेष विद्यालयों के निरीक्षण हेतु टीम का गठन

Advertisements
Advertisements

जशपुर जिले के छात्रावास में घटित अप्रिय घटना पर जिले के समस्त छात्रावासों के निरीक्षण के हुए थे निर्देश

जांच अधिकारियों ने आज सभी विशेष विद्यालयों का किया निरीक्षण,

जिला मुख्यालय के अतिरिक्त सभी एसडीएम द्वारा अपने अनुविभाग में आश्रम एवं छात्रावासों का किया निरीक्षण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर जिले के छात्रावास में घटित अप्रिय घटना पर कड़ा रूख अपनाते हुए सभी जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को जिले के समस्त छात्रावासों के निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर जिले में संचालित मूकबधिर शाला एवं विशेष विद्यालयों के निरीक्षण हेतु टीम का गठन किया गया है। कलेक्टर ने जिले में संचालित विशेष विद्यालय का विस्तृत एवं भौतिक निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को आश्रम एवं छात्रावास का सतत निगरानी करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने कहा कि आश्रम एवं छात्रावास में किसी तरह की लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री लोकेश चंद्राकर की आस्था मूकबधिर शाला बसंतपुर, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय  की अभिलाषा अस्थिबाधित एवं दृष्टि बाधित शाला, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री मुकेश रावटे  की मनोकामना मनोविकास शाला बल्देवबाग तथा शासकीय बौद्धिक मंद बालक एवं बालिका विशेष विद्यालय आरके नगर चौक का निरीक्षण करने के लिए ड्यूटी लगाई गई। 

इसी तारतम्य में जांच अधिकारी जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय एवं अनुविभागीय अधिकारी अधिकारी राजस्व मुकेश रावटे ने आज सभी विशेष विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी व्यवस्था संतोषजनक पाई गई। जांच अधिकारियों ने संस्थाओं को बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखने तथा शासन के निर्देशों के अनुरूप संस्थान संचालित करने के निर्देश दिए। संस्था परिसर में साफ-सफाई है। जिला मुख्यालय के अतिरिक्त सभी एसडीएम द्वारा अपने अनुविभाग में आश्रम एवं छात्रावासों का निरीक्षण किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!