आईआईएम रायपुर ने मनाया 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : छात्रों द्वारा तैयार ‘आईआईएम रायपुर में योग’ पर वीडियो भी हुआ जारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंधन संस्थान रायपुर ने योगा इंस्टिट्यूट रायपुर के सहयोग से 21 जून मंगलवार  को 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का विषय “मानवता के लिए योग” है। कार्यक्रम में शिक्षकों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित बच्चों और शोधार्थियों ने भी योग किया। जूम पर ऑनलाइन लाइव योग सत्र भी छात्रों के लिए आयोजित किया गया था। योगा इंस्टिट्यूट रायपुर के मंजीत स्थापक ने अपनी टीम के साथ योग सत्र का संचालन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 6:45 बजे दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। प्रो. राम कुमार कांकाणी ने अपने स्वागत भाषण में योग के महत्व और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में बताया। उन्होंने प्रतिभागियों को योग को जीवन जीने का तरीका बनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रो. कांकाणी ने छात्रों द्वारा तैयार ‘आईआईएम रायपुर में योग’ पर वीडियो भी जारी किया। उसके बाद, आईआईएम रायपुर समुदाय ने योग प्रशिक्षक की देखरेख में सभी योग आसन किए, जिसमें आसन, मुद्रा की श्रृंखला, प्राणायाम, मंत्र और ध्यान शामिल थे। योग सत्र का समापन संकल्प के साथ हुआ, जो स्वयं के प्रति प्रतिबद्ध होने और आत्म-विकास के उच्चतम रूप को प्राप्त करने लिए किया गया। योग सत्र सभी के लिए तरोताजा करने वाला था। मंजीत स्थापक, योग प्रशिक्षक, प्रो. आर. के. जाना, अध्यक्ष, छात्र मामलों द्वारा सम्मानित किए गए। प्रो. जाना के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!