कमिश्नर और कलेक्टर ने जिला मुख्यालय के शासकीय कार्यालयों का किया निरीक्षण, पंजियों के सत्यापन में लापरवाही बरतने पर जतायी कड़ी नाराजगी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कमिश्नर डाॅ. संजय अलंग और कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज पुराने कंपोजिट बिल्डिंग में संचालित शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर डाॅ. अलंग ने पंजियों का सत्यापन नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने आबकारी विभाग में कैशबुक और आवक-जावक पंजी के संधारण में लापरवाही बरतने पर संबंधित शाखा प्रभारियों को कारण बताओं सूचना जारी करने के निर्देश सहायक आयुक्त को दिए।

कमिश्नर डाॅ. अलंग ने कहा कि कार्यालय की सभी पंजियों की पृष्ठ संख्या का सत्यापन अनिवार्य रूप से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजियों का सत्यापन नहीं होना एक गंभीर लापरवाही मानी जाएगी और इसके लिए कार्यालय प्रमुख जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कार्यालय प्रमुखों को एक माह के भीतर कार्यालय के सभी पंजियों का मिलान और भौतिक सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। आंतरिक निरीक्षण दल गठित कर व्यवस्थाएं दुरूस्त करवाने कहा।

कमिश्नर डाॅ. अलंग ने आदिवासी विकास, आबकारी कार्यालय और जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों का सघन निरीक्षण किया। कमिश्नर ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भंडार पंजी सहित अन्य पंजियों के संधारण में निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने पर कड़ी नाराजगी जतायी। कमिश्नर डाॅ. अलंग की टीम ने विभिन्न कार्यालयों में आवक- जावक पंजी, सेवा पुस्तिका ,कैशबुक, भुगतान, भंडार पंजी आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री हरीस एस, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अर्चना मिश्रा, सहित संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!