धनवंतरी मेडिकल स्टोर से हर वर्ग के लोगों को मिल रहा लाभ, 27 लाख 53 हजार एमआरपी की दवाई की हुई बिक्री

Advertisements
Advertisements

अब तक विक्रय की गई दवाओं में उपभोक्ताओं को 17 लाख 28 हजार की राशि की हुई बचत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

आम नागरिकों को बाजार में मिलने वाली महंगी दवाईयों से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर प्रारंभ किया गया है, जहां सस्ती दर पर मिल रही गुणवत्ता पूर्ण दवाओं का सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दवाईयां निजी मेडिकल स्टोर एवं बाजार में मिलने वाली दवाओं की कीमत की तुलना में 62.8 प्रतिशत से भी कम मूल्य पर मिलती है। जिससे उपभोक्ताओं के दवाई में होने वाले खर्च में कमी आ रही है।

जिले के नगर पालिका क्षेत्र में धन्वन्तरि मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। संचालित मेडिकल स्टोर में सर्दी, खांसी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की जेनेरिक दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम उपलब्ध है।  नगर पालिका नारायणपुर में संचालित मेडिकल स्टोर में योजना प्रारंभ से अब तक 4227 उपभोक्ताओं को लगभग 10 लाख 25 हजार रुपए की जेनेरिक दवाइयों का विक्रय किया गया है, जिसका वास्तविक मूल्य लगभग 27 लाख 53 हजार रूपए से अधिक है। अब तक विक्रय किए गए दवाओं में उपभोक्ताओं को 17 लाख 28 हजार की राशि की बचत हुई है।

मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आए उपभोक्ताओं का कहना है कि बाजार में 300/- रूपए कीमत की मिलने वाली दवा इस स्टोर में मात्र 126/- रुपए में मिल जाती है। इसी तरह सर्दी बुखार सहित अन्य बीमारियों की भी दवाईयां अन्य मेडिकल स्टोर की तुलना में आधे से कम दाम पर मिल रही है। उपभोक्ताओं ने सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध कराकर प्रत्यक्ष लाभ आम जन को दिलाने के लिए प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को सहृदय धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!