स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय बनने से पुराना वैभव लौट आया- मुख्यमंत्री श्री बघेल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/रायपुर

प्रदेश व्यापी भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां जशपुर में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिंदी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का शुभारंभ किया । स्कूल परिसर को देखकर मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटिश शासन काल में सन 1932  में निर्मित यह स्कूल अपना वैभव खो रहा था ,जीर्ण शीर्ण हो रहा था लेकिन आत्मानंद स्कूल खुलने के पश्चात स्कूल अपने पुराने  वैभव पर लौट आया है  ।

ज्ञात है कि शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर को स्वामी आत्मानंद स्कूल में तब्दील किया गया है। यहां 955 छात्र छात्राएं अध्ययन कर रहे हैं जिसके सीधा लाभ इन बच्चों को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने स्कूल निरीक्षण के पश्चात कहा कि यह प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ व सबसे सुंदर स्कूलों में से एक है ।उन्होंने यहां की अधोसंरचना और सुविधाओं  की सराहना करते हुए कहा कि अब यहां बास्केटबॉल मैदान ,स्विमिंग पूल, सुसज्जित लैब सहित सभी सुविधाएं मौजूद है ।मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि संभवत यहां प्रदेश का पहला स्कूल है जहां स्विमिंग पूल की सुविधा है। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ यहां तस्वीर भी ली।

 जब बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने किया डांस

 छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा गरवा घुरवा बाड़ी गाना के बोल पर बच्चों द्वारा नृत्य किया जा रहा था ।बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री खुद को नहीं रोक पाए और वह भी इस गाना पर थिरकने लगे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!