कलेक्ट्रेट परिसर में नज़र आएगी हरियाली, लगाए गए पौधे, कलेक्टर, एडीएम सहित सभी अधिकारियों ने लगाए पौधे

Advertisements
Advertisements

पर्यावरण संरक्षण के लिए जिले के आम नागरिकों से भी पौधे लगाकर उसके बड़ा होने तक देखभाल करने की अपील की गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

कलेक्टोरेट परिसर जांजगीर-चांपा में आने वाले दिनों में हरियाली ही हरियाली नज़र आएगी। हरे-भरे पौधे यहाँ आने वालों को सुकून के साथ ठंडी छाया भी देगी। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस दिशा में महत्वपूर्ण पहल करते हुए परिसर में बरगद सहित अन्य पौधे लगाए और मिट्टी, पानी डालकर सभी पौधों को बड़ा होने तक निरंतर देखरेख करने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए जिले के आम नागरिकों से भी पौधे लगाकर उसे बड़ा होने तक देखभाल करने की अपील की।

कलेक्टोरेट परिसर में आज जिले के अधिकारियों ने पौधे लगाए। उद्यानिकी विभाग के सहयोग से विभिन्न प्रजातियों के लगभग 500 से अधिक पौधे रोपे गए। कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने बरगद और चम्पा के पौधे लगाए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सबको पौधा लगाने चाहिए। वृक्ष बड़े होकर हमें ठंडी छाया, शुद्ध ऑक्सीजन और जीव-जंतुओं को रहवास देने के साथ प्रदूषण के खतरे से बचाते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भी प्रदेश को हरा-भरा बनाने की दिशा में अभियान चलाया जा रहा है। वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करने के लिए भी शासन द्वारा योजनाएं चलाई जा रही है।

कलेक्टर ने अन्य सभी अधिकारियों के साथ शामिल होकर भी पौधरोपण किया। मौके पर ही अपर कलेक्टर राहुल देव ने गुलमोहर और जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर ने कोनोकार्पस के पौधे लगाए। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग एच.एस.उईके,  सयुंक्त कलेक्टर श्रीमती निशा नेताम मंडावी, डिप्टी कलेक्टर गुड्डू जगत, आर.पी.आँचला, पीएचई के ईई एस. के. चन्द्रा, जल संसाधन विभाग के सतीश सराफ, रोजगार अधिकारी श्रीमती चारूलता साय, समाज कल्याण अधिकारी टी पी भावे, उद्यानिकी अधिकारी श्रीमती रंजना माखीजा, खाद्य अधिकारी मनोज त्रिपाठी, परिवहन अधिकारी आनंद शर्मा, कोषालय अधिकारी पी आर महादेवा, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती कुमुदनी बाघ, सक्ती के बी एल खरे, कृषि अधिकारी एम आर तिग्गा, पीएमजीएसवाय के आर के गुप्ता,  खेल अधिकारी श्री बैस आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!