बैंकिंग फ्रॉड के संबंध में कार्यशाला : पुलिस और आईसीआईसीआई बैंक के संयुक्त तत्वावधान में हुआ कार्यशाला का आयोजन

Advertisements
Advertisements

जिले के सभी थाना प्रभारी एवं विवेचक हुए सम्मिलित, जांच के तरीके के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई जानकारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

बढ़ते हुए बैंकिंग फ्रॉड के मामलों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल द्वारा पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने हेतु कोरबा पुलिस एवं आईसीआईसीआई बैंक के संयुक्त तत्वाधान में आज दिनांक 29 जून 2022 कोEDC ऑडिटोरियम जमनीपाली कोरबा में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.  जिसमें आईसीआईसीआई बैंक के प्रधान कार्यालय पुणे से आए हुए विशेषज्ञ सुमित महाबलेश्वर एवं कमलेश वाल्डे द्वारा Bank frouds : Prevention & Investigation विषय पर जानकारी देते हुए बैंक द्वारा उपयोग किया जा रहे आधुनिक तकनीक के बारे में बताया गया, साथ ही इन मामलों की जांच के तरीके के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई।

कार्यशाला में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए भोजराम पटेल ने कहा कि बदलते हुए परिवेश में बैंकिंग के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है, किंतु  जागरूकता की कमी के कारण बैंकिंग फ्रॉड हो रहे है. जनता को जागरूक करने की आवश्यकता है। भोजराम पटेल ने जोर देते हुए कहा की इस तरह के ठगों पकड़ने के लिए हमें आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर इन ठगों से ज्यादा हाईटेक बनना होगा। कार्यशाला में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आईसीआईसीआई बैंक की ओर से आए हुए विशेषज्ञों के द्वारा जानकारी दी गई,  पुलिस अधिकारियों द्वारा भी उनसे सवाल कर आशंकाओं का समाधान किया गया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू ,एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी, सभी थाना, चौकी एवं सहायता केंद्र के प्रभारीगण सहित लगभग 150 की संख्या में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!