60 वर्षीय बुजूर्ग की घात लगाकर टांगी से वारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल

Advertisements
Advertisements

आपसी रंजिश एवं घर के पास लकड़ी का घेरा लगाने की बात को लेकर नाराज़ आरोपी ने घटना को दिया था अंजाम,

आरोपी के कब्जे से ह्त्या में प्रयुक्त लोहे की टांगी को पुलिस ने किया जप्त,  

थाना दुलदुला में आरोपी दिनबंधु उर्फ बैगा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 56/2022 धारा 302 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया जगनी बाई उम्र 55 साल निवासी फोकटपारा दुलदुला ने दिनांक 01 जुलाई 2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि यह उक्त दिनांक के दिन में अपने पति मालू राम उम्र 60 साल के साथ किसी कार्य से गांव के नदी की ओर जा रही थी, रास्ते में वह अपने पति के कुछ दूर पीछे चल रही थी, उसी दौरान मौका देखकर उनका पड़ोसी दिनबंधु उर्फ बैगा दौड़कर उसके पति के पास आया और मेरे घर के पास लकड़ी का घेरा लगा दिये हो, आने-जाने में परेशानी हो रही है, कहकर अपने पास रखे लोहे का टंगिया से मालू राम के सिर में दो बार वार कर दिया, जिससे वह जमीन में गिर गया.  प्रार्थिया अपने पति के पास पहुंची और एम्बुलेंस के माध्यम से ईलाज हेतु दुलदुला अस्पताल ले जाया गया.  गंभीर चोट लगने से ईलाज दौरान मालू राम की मृत्यु हो गई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना दुलदुला में धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान थाना दुलदुला द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर पता-तलाश कर प्रकरण आरोपी दिनबंधु उर्फ बैगा को चंद घंटे में अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना कारित करने में प्रयुक्त लोहे की टांगी को जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी दिनबंधु उर्फ बैगा उम्र 60 वर्ष निवासी फोकटपारा दुलदुला को दिनांक 01 जुलाई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक ओम प्रकाश कुजूर, प्रधान आरक्षक 88 एसैया मिंज, आरक्षक 674 शैलेन्द्र सिंह, आरक्षक 602 प्रदीप भगत, आरक्षक 415 संजीत कुमार मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!