जशपुर कलेक्टर ने हाथीसार गांव में ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं पर की चर्चा, ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने हेतु किया प्रोत्साहित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस जशपुर ब्लॉक के ग्राम हाथीसार पंहुचकर ग्रामीणों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, एसपी राजेश अग्रवाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, भूमिहीन कृषक मजदूर न्याय योजना सहित अन्य फ्लैग शीप योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने ग्राम में पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता के साथ ही गाँव में स्कूल, आंगनबाड़ी के संचालन के सम्बंध में जानकारी लेकर स्थानीय अधिकारियों को गंभीरता से ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, वन अधिकार पट्टा निर्माण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि अभियान चलाकर शिविर के माध्यम से पात्र सभी लोगों का आयुष्मान कार्ड, जाति एवं वन अधिकार पत्र बनाया जा रहा है। इस हेतु सभी पंचायतो में ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। आप सभी योजना का लाभ लेने हेतु अपने स्थानीय अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने इस दौरान ग्राम में बनाए गए स्टॉप डेम का भी मुआयना किया एवं डेम के साफ सफाई के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!