सायबर सेल कोरबा के त्वरित कार्यवाही से पीड़ित से ठगे गए रुपए मिलेंगे वापस : फर्जी बैंक अधिकारी द्वारा खाता में केवाईसी कराने के नाम पर पीड़ित से की थी ठगी

Advertisements
Advertisements

सायबर सेल ने विभिन्न बैंकों से संपर्क कर ठगी का रकम कराया होल्ड 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

दिनांक 21.07.2022 को प्रार्थी बिहारी लाल कश्यप निवासी शारदा कॉलोनी बालकोनगर जिला कोरबा को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर अपने आपको एसबीआई का मैनेजर बताकर प्रार्थी के  खाता में KYC  अपडेट कराने को कह कर प्रार्थी का बैंक खाता का एक्सेस प्राप्त कर ऑनलाइन  बैंकिंग के माध्यम से अलग-अलग बैंक खाते में 7 लाख 25 हजार रूपए ट्रांसफर कर लिया था । जैसे ही प्रार्थी को ठगी का एहसास हुआ प्रार्थी ने तत्काल साइबर सेल कोरबा में जाकर संपर्क किया ,साइबर सेल कोरबा द्वारा NCCRP पोर्टल में मेल एवं संबंधित बैंक को पत्र भेजकर प्रार्थी का खाता एवम जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुआ हुआ है उन खातों को तत्काल सीज करने का अनुरोध किया गया ,संबंधित बैंकों ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए सभी खातों की जांच कर होल्ड किया गया ,किंतु अज्ञात ठगों द्वारा करीब 3 लाख रुपए विभिन्न गेटवे के माध्यम से ट्रांसफर कर उपयोग किया जा चुका था ,खातों में 4 लाख 25 हजार शेष था जिसे होल्ड कर दिया गया है ,जिसे प्रार्थी को वापस कराने की कार्यवाही की जा रही है साथ ही अज्ञात ठगों का पता कर गिरफ्तार किया जाएगा ।

कोरबा पुलिस आमजन से अपील करती है कि ठगों के झांसे में न आएं , बैंक  द्वारा फोन के माध्यम से कोई जानकारी नहीं मांगा जाता है , पूर्णतः संतुष्ट होने के बाद ही गोपनीय जानकारी साझा करें । यदि धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं तो तत्काल संबंधित थाना /सायबर सेल में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं । स्वयं भी NCCRP पोर्टल में शिकायत या टोलफ्री नंबर 1930 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!