आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा पहल : रायपुर रेल मंडल में हर घर तिरंगा पहल में यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशनों में सेल्फी कार्नर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रेलवे बोर्ड के दिशानिर्देशानुसार  रेलवे कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज खरीद और वितरण 13 से 15 अगस्त, 2022 तक किया जाएगा। सभी रेलवे द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को फहराने प्रदर्शित करने के संबंध में जारी दिशा-निर्देश के अनुरूप रेलवे कर्मचारी अपने अपने घरों में भी राष्टीय ध्वज फहराएंगें।

साथ ही सलाह दी गई है कि सभी यात्रियों आमजनों रेल उपभोगताओं के साथ साथ सभी रेल कर्मचारी हर घर तिरंगा वेबसाइट (https://harghartiranga.com) के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी अपलोड करेंगे। 

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की पहुंच को बढ़ाने के लिए, भारतीय रेलवे के रेलवे स्टेशनों पर संस्कृति मंत्रालय द्वारा भी सेल्फी कॉर्नर लगाए जाएंगे।  सेल्फी कॉर्नर ऐसे स्थानों पर स्थापित किए जा रहे है जहां आम जनता आसानी से पहुंच सके जहां वे सेल्फी ले सकें और harghartirang.com पर अपलोड कर सकें।

रायपुर रेल मंडल ने प्रमुख स्टेशनो  रायपुर, दुर्ग, भिलाई पावर हाउस, भाटापारा इत्यादि में हर घर तिरंगा पहल के लिये यात्रियों को होर्डिंग्स, फ्लेक्स, बेनर, क्यू आर कोड आधारित स्टिकर्स, अनाउंसमेंट, टी वी स्क्रीन्स, सेल्फी पॉइंट्स के माध्यम से प्रोत्सहित किया जा रहा हैं। हर घर तिरंगा पहल के लिये जन जागरूक किया जा रहा हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!