घर बैठे करें लिंक वोटर कार्ड से आधार कार्ड, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश, कलेक्टर की मतदाताओं से अपील

Advertisements
Advertisements

वोटर हेल्पलाइन एप्प,गरुड़ जारी,भरना होगा 6बी फॉर्म

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

मतदाता आप के वोटर आई डी कार्ड को आधार कार्ड से घर बैठे लिंक कर सकते है। भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में मतदाताओं के आधार नंबर लेने के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए वोटर हेल्प लाइन, गरुड़ एप्प जारी किया गया हैं। वेब पोर्टल nvsp.in से स्वयं अथवा अपने बीएलओ के मदद से भी मतदाता वोटर आई डी कार्ड और आधार कार्ड लिंक कर सकते है।कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे ने भी जिले के मतदाताओं से जल्द से जल्द अपने वोटर कार्ड- आधार कार्ड लिंक करने की अपील की है। मतदाता वेब लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.eci.citizen से एप्प डाउन लोड कर सकते है।

कोई भी मतदाता वोटर हेल्पलाइन एप अथवा nvsp.in मैं स्वयं को रजिस्टर कर अपने स्वयं का एवं अपने परिवार तथा मित्रों का आधार नंबर मतदाता सूची में अपडेट कर सकता है।इसके लिए मतदाता को फॉर्म 6 बी की सभी जानकारी अपडेट करना होगा। आधार अपडेशन से डुप्लीकेट मतदाताओं की पहचान एवं मतदान के समय मतदाताओं की पहचान में सुविधा होगी। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने रायपुर जिले के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में गूगल प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर स्वयं को उसमें पंजीकृत करें एवं अपने एवं अपने परिवार के सदस्यों के आधार नंबर अपडेट करें तथा स्वतंत्र निष्पक्ष निर्वाचन में अपना योगदान दें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!