विश्व आदिवासी दिवस पर जिला स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम सम्पन्न : अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राही विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं से हुए लाभान्वित

Advertisements
Advertisements

वन अधिकार पुस्तिका सहित ट्रैक्ट्रर प्रदाय किया गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ आज विश्व आदिवासी दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल रायपुर स्थित निवास कार्यालय में आयोजित हुआ। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आज जिला कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के वर्चुअल कार्यक्रम प्रसारण कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि आज का दिन आदिवासी भाईयों के लिए महत्वपूर्ण दिन है। अपने उद्बोधन में उन्होंने प्रदेश के सभी महापुरुषों का स्मरण किया। आजादी की लडाई में आदिवासियों की भूमिका अहम् रही है। उन्होंने कहा हमारी सरकार आदिवासी संस्कृति को सहेजने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ शासन की नीतियों के कारण आदिवासियों की संस्कृति के संरक्षण के साथ ही आर्थिक, शैक्षणिक और स्वास्थ्य के क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है, जिसके कारण आदिवासी समुदाय की खुशियां कई गुना बढ़ गई हैं। उन्होंने विश्व आदिवासी दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 11 से 17 अगस्त तक मनाये जाने वाले स्वतंत्रता सप्ताह में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने और हर घर में तिरंगा लगाने की अपील की।

पात्र हितग्राहियों वन अधिकार पुस्तिका और ट्रैक्टर ट्रॉली का किया गया वितरण –

आदिवासी दिवस के अवसर पर विभिन्न ब्लाकों से आए आदिवासी हितग्राहीयों को वन अधिकार पुस्तिका तहसील बलौदा के ग्राम बकसरा के श्री कृष्ण बिहारी पिता मकरम तवंर, श्रीमति उमा प्रताप पिता मकरम तवंर, ग्राम अंगारखार के श्री तिहार पिता दुकालू बिंझवार, ग्राम पंतोरा श्री गोकुल पिता आनंद गोंड़, श्री रामसिंह सिदार गोंड़, जिला अन्त्याव्सायी द्वारा अनुसूचित जन जाति ट्रेक्टर ट्राली योजना के तहत डभरा के श्री निलाम्बर सिंह जगत को ट्रेक्टर-ट्रॉली वितरण किया गया। हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का अभार व्यक्त किया।  इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दीकी, विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में आदिवासीजन उपस्थित थे।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!