युवती को शादी करने का झांसा देकर विगत एक वर्ष से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,  अभिरक्षा में भेजा गया 

Advertisements
Advertisements

थाना बागबहार में आरोपी पंकज लकड़ा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 64/2022 धारा 376(2)(ढ) भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

थाना फरसाबहार क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय युवती ने दिनांक 06 जुलाई 2022 को थाना बागबहार में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका परिचय पंकज लकड़ा से कुछ वर्ष पूर्व हुआ है, वे दोनों एक-दूसरे से बातचीत करते थे। माह अप्रैल 2021 में प्रार्थिया को पंकज लकड़ा अपने माता-पिता से मिलाने के लिये अपने घर ले गया था, वहां एक सप्ताह रहने के बाद प्रार्थिया को उसके घर पहुंचा दिया, उसी दौरान पंकज लकड़ा ने घर में कोई नहीं रहने पर शादी कर पत्नी बनाकर रखूंगा कहकर जबरदस्ती प्रार्थिया से दुष्कर्म किया। पंकज लकड़ा के दुष्कर्म करने से प्रार्थिया गर्भवती हो गई। प्रार्थिया द्वारा शादी करने हेतु कहने पर वह साफ इंकार कर दिया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना बागबहार में आरोपी के विरूद्ध धारा 376(2)(ढ) भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

  

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना बागबहार द्वारा मुखबिर की सूचना पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये दबिश देकर फरार आरोपी पंकज लकड़ा को उसके निवास से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया गया। आरोपी पंकज लकड़ा उम्र 21 साल निवासी झिंगरेल थाना बागबहार को दिनांक 12 अगस्त 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। इस प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक जे.आर.कुर्रे, प्रधान आरक्षक  47 भुनेश्वर भगत, आरक्षक 326 कोसमोस तिर्की, आरक्षक 782 शंकर बेसरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!