जशपुर जिले में स्वतंत्रता सह सद्भावना दौड़ का हुआ उत्साह पूर्वक आयोजन : विधायक एवं कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी गणमान्य नागरिक एवं आमजन ने लगाई सद्भावना दौड़

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विधायक जशपुर विनय भगत एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति मे खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला मुख्यालय जशपुर में देश भक्ति की भावना के साथ स्वतंत्रता सह सद्भावना दौड़ का आयोजन उत्साह पूर्वक किया गया। विधायक श्री भगत ने जिला चिकित्सालय के सामने स्थित जय स्तम्भ चौक से स्वतंत्रता दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस स्वतंत्रता दौड़ में पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर, जिला पंचायत सीईओ श्री जितेन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.के.प्रसाद, बीईओ एम.जेड.यू. सिद्दकी, अजय गुप्ता, सूरज चौरसिया, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, सीआरपीएफ के जवान, स्कूली बच्चे, गणमान्य नागरिक एवं आमजनो ने पूरे जोश और उत्साह के साथ इस दौड़ में हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि इस दौड़ का आयोजन प्रतिवर्ष स्वतंत्रता दिवस के पूर्व शहीदों को श्रद्धांजलि देने एवं उनकी स्मृति को जीवंत रखने के उद्देश्य से नागरिकों की सहभागिता के साथ किया जाता हैं। स्वतंत्रता दौड़ जय स्तम्भ चौक से प्रारंभ होकर महाराजा चौक, बस स्टैण्ड, पुरानीटोली होते हुए वापस रणजीता स्टेडियम पर आकर समाप्त हुई।

इस दौरान विधायक श्री भगत ने उपस्थित सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि इस आयोजन के माध्यम से देश के वीर शहिदों को याद कर नमन किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज जशपुर के निवासी विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़कर देश-प्रदेश में जिले का नाम रोशन कर रहे है। यह सब स्थानीय जनता, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की सहभागिता से संभव हुआ है। श्री भगत ने कहा कि इस सदभाव एवं सहयोग की भावना को सदैव बरकरार रखा जाना चाहिए।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि सद्भावना दौड़ का उद्देश्य देश की आजादी के लिए प्राणों का बलिदान करने वाले शहीदों के योगदान को स्मरण करना है साथ ही देश की एकता, अखण्डता, आपसी भाईचारा, प्रेम एवं सदभाव को बनाये रखना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस दौड़ में लोगों ने उत्साह से हिस्सा लिया है, वह शानदार सद्भाव का परिचायक है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!