विभाजन विभीषिका कार्यक्रम : देशभर में तिरंगा यात्रा के जरिए राष्ट्र-प्रेम और एकजुटता का संदेश देने में जुटी भाजपा अब विभाजन की विभीषिका के इतिहास से युवाओं को कराएगी अवगत

Advertisements
Advertisements

आजादी से ठीक पहले हुए बंटवारे को विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जा रहा है

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

देशभर में तिरंगा यात्रा के जरिए राष्ट्रप्रेम और एकजुटता का संदेश देने में जुटी भाजपा अब विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस को मना रही है. इस आयोजन का मकसद युवाओं को बंटवारे से जुड़े उस इतिहास को बताना है, जिसने देश के दो टुकड़े कर दिए थे। इसी तारतम्य में आज जशपुर जिले में भी विभाजन विभीषिका कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने पहुंचकर शहीदों को नमन किया.

भारतीय जनता पार्टी आजादी का अमृत महोत्सव से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के तमाम कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रही है. इस दिशा में जहां पार्टी के नेता हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. वहीं, आजादी से ठीक पहले हुए बंटवारे को विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. संगठन की तरफ से पूरे प्रदेश भर में इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है.

इस दौरान पार्टी संगठन युवाओं को देश के बंटवारे के इतिहास से रूबरू करा रहा है. वैसे यह कार्यक्रम केवल भारतीय जनता पार्टी का ही नहीं है बल्कि केंद्र सरकार ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तमाम विभागों को भी जिम्मेदारी दी है. इसी कड़ी में केंद्र सरकार के विभिन्न विभाग भी विभाजन की विभीषिका विषय पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

जहां तक बात भारतीय जनता पार्टी की है तो पार्टी ने इसके लिए कार्यक्रम तय किए हैं. प्रदेश स्तर पर जिला और मंडल स्तर के पदाधिकारियों की टीमें भी गठित की गई हैं. भाजपा के बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन पर विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस को मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा देश के बंटवारे को लेकर युवाओं को इतिहास का सटीक ज्ञान नहीं है, लिहाजा इस स्मृति दिवस के जरिए देश के बंटवारे की हकीकत और इतिहास को युवाओं के सामने रखा जाएगा. इसमें प्रदर्शनियों के साथ ही मौन जुलूस और दूसरे कई कार्यक्रम जिला स्तर पर किए जा रहे हैं, ताकि युवा अपने इतिहास को जान सकें.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान में बताया कि प्रदर्शनी कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजशरण भगत, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, जिला भाजपा महामंत्री ओमप्रकाश सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष रूपेश सोनी,जिला मंत्री देवधन नायक, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, रजनी प्रधान, शारदा प्रधान, कृपा भगत, शरद चौरसिया, अरविंद भगत, सज्जू खान, टुन्नू सोनी, दीपक गुप्ता, दीपू मिश्रा, अभ्युदय मिश्रा, राजा सोनी, सहित पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व पार्षद उपस्थित थे।

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर बगीचा भाजपा के नेताओं ने हांथ में तिरंगा लिए हुए, तख्ती पकड़ कर निकाला मौन जुलूस, जुलूस में जिला उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला प्रभारी शंकर गुप्ता, केशव यादव, ललित नागेश, राम सलोने मिश्रा, रीना बरला, सुभाष गोयल, हरिनारायण शर्मा, मृणाल पाठक, पवन सिंह, कुंवर यादव, भगवानु यादव, बलराम राम, दुर्गा शर्मा, भागवत मिश्रा, जगसाय, सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!