स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.श्रीमती इंदुबाला मिंज ने जशपुर और कुनकुरी में दो दिन किया हेल्थ कैम्प : स्पेशलिस्ट स्वास्थ्य सेवा से आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं को हुआ लाभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला में दो दिन चिकित्सा शिविर के लिए बिलासपुर से जशपुर आई प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.श्रीमती इंदुबाला मिंज ने आदिवासी क्षेत्र की महिलाओ को बेहतर चिकित्सा एवं सलाह दी डॉ इंदुबाला पहले दिन रविवार को जिला चिकित्सालय में 50 से अधिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुनकुरी में 100 से अधिक मरीजों को स्वस्थ्य लाभ एवं उचित मार्गदर्शन किया .

माध्यम स्वयंसेवी संस्था द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर के दूसरे दिन 29 अगस्त को डॉ.श्रीमती इंदुबाला मिंज कुनकुरी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और मरीजों को चेक कर उनकी समस्या समाधान भी किया. उनके द्वारा नवनिर्मित निर्मित मीटिंग हॉल का उद्घाटन फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर बीएमओ डॉ. श्रीमती के.कुजुर,डॉ. एस. टोप्पो डॉ. श्रीमती संगीता तिर्की समेत अस्प्ताल के स्टॉफ मौजूद रहे।

गौरतलब है कि डॉ. इंदुबाला मिंज जी, बिलासपुर रेलवे में प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में सेवा दे रही हैं। ये कुनकुरी विधायक व संसदीय सचिव UD Minz जी की पत्नी हैं। इन्होंने सन 2000 से 2005 तक हॉलीक्रॉस अस्प्ताल,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुनकुरी, जिला अस्पताल जशपुर में अपनी सेवाएं दी । इसके बाद जगदलपुर मेडिकल कॉलेज, सिम्स बिलासपुर में सेवा दी है.रेलवे ने इनकी उत्कृष्ट सेवा को देखते हुए हाल ही में सम्मानित किया है।

डॉ. मिंज ने बताया कि जशपुर मेरी जन्मभूमि के साथ ही कर्मभूमि रही है। यहां शिविर के माध्यम से महिलाओं की बीमारियों का इलाज करने से निजी खुशी होती है। उन्होंने आगे बताया कि मेरे पति के साथ पहले भी गांवों में शिविर लगा चुके हैं। जिसमें अनुभव यह रहा कि जशपुर जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा सेवा दिया जाना अच्छा होगा। कोरोना काल के कारण पहले से तय शिविर स्थगित करना पड़ा। अब अगले माह दो दिन शिविर लगेगा। इनकी कोशिश है कि और भी विशेषज्ञ चिकित्सकों की निशुल्क सेवा जशपुर, कुनकुरी क्षेत्र के मरीजों को दिला पाएं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!