सुपोषित जांजगीर बनाने कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने की अपील : जिले में 1 सितंबर से 30 सितंबर तक राष्ट्रीय पोषण माह का होगा आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चाम्पा

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले के जनप्रतिनिधियों और आमनागरिकों से अपील अपील की है कि आज के बच्चे आने वाले कल के कर्णधार भविष्य है। सुनहरे भविष्य की कल्पना तब तक नहीं की जा सकती जब तक हमारे बच्चे कमजोर व कुपोषित हैं । कुपोषण चक्र को दूर करने के लिये हमें किशोरी बालिकाओं एवं गर्भवती शिशुवती महिलाओं की ओर ध्यान देना अति आवश्यकता है । जब तक किशोरी बालिकायें जो भविष्य की माता भी है तथा गर्भवती शिशुवती महिलायें एनीमिया (खून की कमी) की शिकार है। तब तक बच्चे कुपोषित होंगें।

इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी है कि हमारा जिला हमारे बच्चे कुपोषण मुक्त हो तथा किशोरी बालिकायें गर्भवती शिशुवती महिलाओं में एनीमिया दूर होना आवश्यक है। इसे दूर  करने के लिये जन जागृति हेतु जनआंदोलन की मुहिम चलाना अति आवश्यक है ।

संचालनालय महिला एवं बाल विकास रायपुर के निर्देशानुसार 01 सितंबर 2022 से 30 सितंबर 2022 तक कोविड नियमों का पालन करते हुये पूरे 30 दिन की राष्ट्रीय पोषण माह कार्ययोजना बनाकर प्रत्येक दिन अलग-अलग गतिविधियाँ ग्राम, शहर, वार्ड में किया जा रहा है । प्रशासनिक स्तर पर भी सभी संबंधित विभाग सहयोगी बनेगें ।

उन्होंने अपील करते हुए जिले के समस्त सासंद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य, जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य, ग्राम पंचायत के सरपंच, पंच, नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद एवं आम जनता से अनुरोध किया है कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषण एवं एनीमिया दूर करने के लिये संचालित होने वाली इस जनजागृति के पुनीत कार्य में आपकी सकिय सहभागिता से जनआंदोलन की मशाल का कल के सुनहरे भविष्य में योगदान देने में आपकी महती भुमिका अपेक्षित है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!