रोड में चल रहे ट्रक से सामान चोरी करने वाले आरोपियों को थाना कांसाबेल पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

आरोपियों के विरूद्ध थाना कांसाबेल में अपराध क्रमांक 118/21 धारा 379, 34 भा.द.वि. पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 11.08.2021 को प्रार्थी मनोज कुमार सिंह उम्र 39 वर्ष निवासी बरवड्डा जिला धनबाद (झारखंड) ने थाना कांसाबेल में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह दिनांक 03.08.2021 को ट्रक वाहन क्र. सी.जी. 046म्9561 में रायपुर से माल लोड कर आसनसोल के लिये निकला था रात्री करीब 09-10 बजे लुड़ेग से खाना खाकर निकला, रास्ते में अपने वाहन को बेलडेगी में रूककर देखा फिर आगे बढ़ गया। कांसाबेल से पहले एक गाड़ी वाले ने रोककर बताया कि आपके ट्रक में लगा तिरपाल फट गया है, इसके बाद यह अपने वाहन को चेक किया तो ट्रक से 03 नग कपड़े का सामान कीमती 1,14,900 (एक लाख चौदह हजार नौ सौ) लगभग चोरी हो चुका था। प्रार्थी के आवेदन पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कांसाबेल में उपरोक्त अपराध सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
इसी दरम्यान दिनांक 06.10.2021 को प्रार्थी सगीर अंसारी उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम चौराहा थाना पांकी जिला पलामू (झारखंड) ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह दिनांक 05.10.2021 को रायपुर से अपने ट्रक में चना, दाल, बेसन को लोडकर पष्चिम् बंगाल के लिये निकला था रास्ते में लुडे़ग से आगे जा रहा था उसी दौरान कोई अज्ञात व्यक्ति इसके ट्रक में लगे तिरपाल की कटिंग कर वाहन में रखे खाद्य सामग्री को फेंक रहा था, तब यह पोंगरो निवासी अपने परिचित को फोन कर बुलाया, फिर यह मोटर सायकल से लमडांड़ तरफ अपने चोरी हुये सामान का पता कर रहे थे, उसी दौरान एक घर के बाहर में कुछ व्यक्ति बैठे थे, वहां जाकर देखे तो सामने एक मोटर सायकल खड़ा था और एक व्यक्ति हाथ में बोरा को पकड़े हुये था तथा दूसरा व्यक्ति अपने पास दौली (चाकू जैसा हथियार) पकड़ा था। प्रार्थी को देखकर वे लोग भागने लगे, पीछा कर एक व्यक्ति को प्रार्थी ने पकड़ लिया और थाना कांसाबेल में सूचना देने पर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर अपना नाम आलोक डनसेना बताया और भागने वाले साथी का नाम लुकेश पैंकरा बताया, वे दोनों मोटर सायकल से चोरी करना आना बताये। आरोपी आलोक डनसेना ने बताया कि लुकेश पैंकरा ट्रक वाहन में चढ़ा था यह पीछे-पीछे मोटर सायकल से आ रहा था, वह ट्रक से चना, दाल, बेसन की बोरी को काटकर फेंक रहा था। मामलेे में दूसरे आरोपी लुकेश पैंकरा को घेराबंदी कर अभिरक्षा में लिया गया। लुकेश पैंकरा से पूछताछ करने पर उक्त अपराध को साथी आरोपी आलोक डनसेना के साथ घटित करना स्वीकारते हुये पूर्व में अप.क्र. 92/21 धारा 379 भा.द.वि. के अपराध को भी अपने इसी साथी के साथ चोरी करना स्वीकार किया, जिसे पूर्व में गिरफ्तार किया गया था, आरोपी आलोक डनसेना जमानत पर था। अप.क्र. 92/21 में आरोपी आलोक डनसेना के मेमोरंडम अनुसार चोरी किया हुआ 05 नग साड़ी तथा लुकेष पैंकरा से 15 नग साड़ी कीमती 14000 रू. जप्त एवं अप.क्र. 118/21 में आरोपियों से कुल 3500 रू. तथा अपराध में प्रयुक्त चाकू को जप्त कर आरोपीगण 1-आलोक डनसेना उम्र 25 वर्ष निवासी पण्डरीपानी थाना पत्थलगांव एवं 2-लुकेश पैंकरा उम्र 27 साल निवासी पण्डरीपानी पतराटोली थाना पत्थलगांव को दिनांक 08.10.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
उक्त प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक बंशनारायण शर्मा, प्र.आर. 360 बीरेन्द्र सनमानी, प्र.आर. 53 षिरद साय पैंकरा, आर. 491 अषोक पैंकरा, आर. 531 दिनेश पैंकरा, आर. 611 योगेन्द्र पटेल का सराहनीय योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!