नाबालिग बालिका को पत्नी बनाने का प्रलोभन देकर बहला-फुसलाकर भगाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को तुमला पुलिस ने अपराध कायमी के 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना तुमला में आरोपी कुन्दन सिदार के विरूद्ध अप.क्र. 48/2021 धारा 363, 366, 366(क), 376 (2)(N) भा.द.वि. 5, 9 पॉक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध।

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना तुमला क्षेत्र निवासी प्रार्थी ने दिनांक 07.10.2021 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 30.09.2021 को इसकी 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री को ग्राम पुराईनबंध का कुन्दन सिदार शादी करने का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से अपहृता के आरोपी के घर में होने की सूचना मिलने पर तत्काल थाना तुमला पुलिस स्टॉफ द्वारा घेराबंदी कर आरोपी के घर में दबिष देकर अपहृता को बरामद कर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। पीड़िता से पूछताछ दौरान उसे कुन्दन सिदार द्वारा बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करना बताई। पीड़िता का महिला चिकित्सक से मेडिकल परीक्षण कराया गया। प्रकरण में आरोपी कुन्दन सिदार उम्र 22 वर्ष निवासी पुराईनबंध थाना तपकरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उपरोक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर दिनांक 07.10.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

विवेचना कार्यवाही, नाबालिग बालिका के बरामदगी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी तुमला उ.नि. जे.एक्का, स.उ.नि. मनोज साहू, आर. 679 रूबेन तिग्गा, म.आर. 700 राजकुमारी पैंकरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!