भाजपा ने लगाया आरोप : सरधापाठ में बाक्साइड उत्खनन के लिए जनसुनवाई स्थगित की गई है, नहीं की गई है निरस्त !

Advertisements
Advertisements

दिलीप सिंह जूदेव के “ग्रीन जशपुर, क्लीन जशपुर” के सपने को तोड़ने की अनुमति किसी भी कीमत में नहीं दी जाएगी

भाजपा कार्यकर्ता इस अंचल में निवास करने वाले आदिवासी और पहाड़ी कोरवाओं की जमीन की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ने के लिए तैयार हैं

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुरनगर

रविवार को जिले के बगीचा ब्लाक के सरधापाठ में आयोजित आम सभा में बाक्साइड उत्खनन के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। भाजपाईयों का कहना था कि सरकार ने बाक्साइड उत्खनन के लिए प्रस्तावित जनसुनवाई को स्थगित किया है, निरस्त नहीं। वक्ताओं ने चेतावनी दिया कि किसी भी कीमत में जशपुर के पर्यावरण को उजाड़ने नहीं देगें। सरधापाठ में आयोजित इस आमसभा में जिले भर से बाक्साइड उत्खनन के विरोध में एकजुट हुए थे। आमसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि सरकार जनसुनवाई को लेकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है। उन्होनें कहा कि सरकार ने 22 सितंबर की जनसुनवाई को स्थगित किया है, इसे निरस्त नहीं किया गया है। उन्होनें जोर देकर कहा कि उनके पिता दिलीप सिंह जूदेव के ग्रीन जशपुर, क्लीन जशपुर के सपने को तोड़ने की अनुमति किसी भी कीमत में नहीं दी जाएगी। उनके सहित पूरे भाजपा कार्यकर्ता इस अंचल में निवास करने वाले आदिवासी और पहाड़ी कोरवाओं की जमीन की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ने के लिए तैयार हैं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार प्रदेश की गरीब और जरूरतमंद हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना, सामाजिक पेंशन योजना से जानबूझ कर वंचित कर रही है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस के मंत्री टीएस सिंह देव ने अपने ही सरकार के इन कार्यों से असहमति जताते हुए, पंचायत मंत्री के पद से त्यागपत्र दे दिया था। ऐसी जनविरोधी सरकार को बदलने का समय आ गया। पूर्व राज्य सभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने कहा कि समय बदल गया है, अब राजा का निर्णय युद्ध से नहीं, वोट से होता है। इसलिए अब आप सबको इस पर चिंतन करना चाहिए कि आपको कैसा राजा चाहिए। आपके विकास की चिंता और जमीन जायदाद की रक्षा करने वाला या साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपना कर, इसे हड़पने वाला। उन्होनें जोर देकर कहा कि जशपुर में यहां के पर्यावरण और जलवायु को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी उद्योग और उत्खनन कार्य को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने कहा कि जिले में बाक्साइड उत्खनन करने वाले उद्योगपतियों को किसी भी कीमत में जशपुर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें खदेड़ने के लिए हम सब तैयार बैठे हुए है। उन्होनें जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रभारी मंत्री का दायित्व यहां की जनता की हितों की रक्षा करना होता है। लेकिन भगत ने पहाड़ी कोरवाओं की जमीन को कौड़ियों के मोल खरीद लिया था। जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने कहा कि बाक्साइड उत्खनन से होने वाले नुकसान को सरगुजा में देखा जा सकता है। उद्योग किस तरह लोगों को बर्बाद करते है, इसे देखना हो तो रायगढ़ जिले में जा कर देखिये, जहां लोगों को सांस लेना भी दूभर हो गया है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय, पूर्व सांसद राजा रणविजय सिंह जूदेव, बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय, प्रदेश मंत्री भाजपा प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित साय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा नरेश नंदे, जिला महामंत्री सुनील गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष भाजपा मुकेश शर्मा, परषोत्तम सिंह ठाकुर, युवराज यशप्रताप सिंह जूदेव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव, डीडीसी सालिक साय, शांति भगत, ममता कश्यप, अनिता सिंह, बीडीसी शारदा प्रधान, शंकर गुप्ता, वरुण जैन, फैज़ान सरवर खान, नितिन राय, दीपक अंधारे, सलोने मिश्रा,कृपा भगत, सुभाष अग्रवाल,केशव यादव, हरिशंकर यादव, अशोक यादव, नीतू गुप्ता, गोविंद भगत, राजकपूर भगत, गंगा भगत, संकेत पैकरा, दीपक चौहान, राहुल गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, ऋत्विक जैन, चाणक्य चौहान, अभिषेक मिश्रा, बालरूप यादव, सावन राम, अरविंद गुप्ता, मृणाल पाठक, अनिल जायसवाल, देवलाल भगत, सुरेन्द्र भगत, त्रिभुवन यादव, जयशंकर यादव, रामनारायण यादव, गुड्डा सिद्दीकी,  सहित भाजपा कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!