कलेक्टर ने की आश्रम-छात्रावास के निर्माण की समीक्षा : अंचल के विद्यार्थियों के लिए निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर चंदन कुमार ने आश्रम छात्रावासों का निर्माण शीघ्र पूर्ण कर अंचल के विद्यार्थियों को इसका लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा अंचल के आदिवासी विद्यार्थियों को आवासीय सुविधा के साथ शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए अधोसंरचनाओं के निर्माण की स्वीकृति दी गई है, जिसका लाभ विद्यार्थियों को प्राप्त होना चाहिए। उन्होंने कार्य पूर्ण होने पर तत्काल अधिग्रहण की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए नियमित तौर पर तकनीकी अधिकारियों द्वारा निरीक्षण पर जोर देते हुए निर्माण कार्य का मूल्यांकन करते हुए किए गए कार्य के एवज में 85 प्रतिशत राशि का भुगतान तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने कार्य में रुचि नहीं लेने वाले ठेकेदारों के फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे ठेकेदारों के फर्म के साथ ही उन फर्मों को भी ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही की जाए, जिसमें उनकी सहभागिता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!