उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया गैस कनेक्शन का वितरण

Advertisements
Advertisements

पीएम उज्ज्वला योजना से लाभान्वित हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री व बृजमोहन अग्रवाल का किया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

देश की लाखों महिलाओं के स्वास्थ्य स्तर को सुधारने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में शुरू की गई कई महत्वाकांक्षी उज्जवला योजना को आगे बढ़ाते हुए पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने गैस सिलेंडर का वितरण किया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का मुख्य उद्देश्य भारत में अशुद्ध ईंधन को छोड़कर स्वच्छ एलपीजी ईंधन को बढ़ावा देना है, जिससे पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों की महिलाओं को लकड़ी एकत्र करके चूल्हा जलाकर खाना पकाना पड़ता है।  इसके धुएं से महिलाओं तथा बच्चों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचता है। वहीं अब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मिलने वाली एलपीजी गैस के इस्तेमाल से महिलाओं तथा बच्चों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखा जा सकेगा। इस योजना के जरिए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना भाजपा सरकार का संकल्प है।

माननीय पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दक्षिण विधानसभा के तत्पर कार्यालय पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सैकड़ों हितग्राहियों को इस योजना से लाभान्वित करते हुए उन्हें चूल्हा व सिलेंडर गैस वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने देश और प्रदेश की महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया। महिलाओं के कल्याण की बातें करके प्रदेश की भूपेश सरकार ने सिर्फ ठगने का काम किया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कई वर्षों तक हमारे देश की महिलाएं एक गैस कनैक्शन जैसी मामूली सी सुविधाओं से भी वंचित रही। चूल्हों से उठने वाले धुएं से एक पूरे परिवार की सेहत पर बुरा असर पड़ता था। लेकिन केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली सरकार के आने के बाद से ही उज्ज्वला जैसी अनेक योजनाएं जनता के हित में न केवल शुरू की गईं बल्कि उन्हें जमीन पर उतार कर भी दिखाया। आज उज्ज्वला के अंतर्गत मिले गैस कनैक्शनों से समाज में एक नया बदलाव देखने को मिल रहा है। जिससे माताओं बहनों के स्वास्थ्य भी उत्तम बना हुआ है तथा उनके समय की भी बचत हो रही है। लाभान्वित हुई महिलाओं व उनके परिवारजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया। साथ उन्होंने पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी के विकास कार्यों के लिए उनकी तारीफ की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!