जशपुर जिला में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का किया गया आयोजन : आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूली बच्चों को कृमि नाशक दवा और पोषण आहार के बारे में दी गई जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिला जशपुर में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया और आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूली बच्चों को कृमि नाशक दवा खिलाया गया।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं शासकीय विद्यालयों, शासकीय अनुदान प्राप्त शालाओं, केन्द्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों, मदरसों, निजी स्कूलों, महाविद्यालयों एवं तकनीकी शिक्षा संस्थानों के माध्यम से 01 से 19 वर्षीय बच्चों किशोर किशोरियों को कृमि नाशक दवा एलबेंडाजॉल 400 मिग्रा का सेवन कराया गया है।

इसी कड़ी में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर आंगनबाड़ी केन्द्र आरा में पवन तिर्की, रमनी बाई और जय हो टीम के द्वारा बच्चों को पोषण आहार और कृमि मुक्ति की जानकारी दी गई और पौष्टिक आहार सेवन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इसी प्रकार पत्थलगांव परियोजना के सेक्टर करमीटिकरा में पोषण आहार से संबंधित व्यंजनों की प्रदर्शनी लगाई गई। साथ ही कुनकुरी विकासखण्ड के टुकूटोली और हर्राडांड़ में स्थानीय साग-सब्जी और पकवान के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!