केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा एवं योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कुनकुरी खेल मैदान मंच पर कांग्रेस ने किया मौन व्रत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन में जशपुर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में कृषि कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानो को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा द्वारा दी गई खुली चेतावनी के परिणाम स्वरूप मंत्री एवं उनके परिवार के स्वामित्व वाली जीप के नीचे कुचल दिया गया जिसका पूरे देश में विरोध व सुप्रीम कोर्ट के दखल के उपरांत भी उनके खिलाफ कोई निर्णायक कार्रवाई नही किया गया। इन्ही बातो को लेकर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर मौन व्रत का आयोजन कर जिला जशपुर के कुनकुरी खेल ग्राउण्ड के मंच पर विरोध दर्ज किया गया।

मौन व्रत प्रदर्शन के बाद अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी मनोज सागर यादव ने कहा कि उत्तप्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना से यह सिद्ध हो गया है कि भाजपा को किसान, मजदूर व गरीब बिल्कुल भी पसंद नहीं, भाजपा उनके अधिकारों को दबाने की कोशिश कर रही है। देश की परिस्थितियां बयां कर रही है कि भाजपा किसान, गरीब, मजदूरो के किसी भी विरोध को बर्दाश्त नहीं करना चाहती है। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा एवं योगी आदित्यनाथ की सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिये। भाजपा को आड़े हाथों लेते हुये उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में इतनी बड़ी घटना हो गई, मगर अभी तक प्रधानमंत्री और भाजपा की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया ना आना दुर्भाग्यपूर्ण है।

देश भर में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा थोपे गये काले कृषि कानून के विरोध में किसानो द्वारा निरंतर आंदोलन किया जा रहा है कई राज्यों में इसके खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किये गये है। यह बेहद शर्मनाक है कि उसी मोदी सरकार के केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा किसानो को कहते है कि सुधर जाओ वरना सुधार देंगें। देश की जनता समझ चुकी है कि भाजपा अंग्रेजो से प्रेरित होकर राजनीति कर रही है और यह लाशो पर सत्ता के लिये हमेशा राजनीति करती रही है। जबकि कांग्रेस लगातार किसानो के न्याय के लिये सदन से सड़क तक लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ाई जारी रहेगी।

इस कार्यक्रम में अनिल किस्पोट्टा प्रदेश महामंत्री आदिवासी कांग्रेस, पूनम गुप्ता ब्लाक कांग्रेस कमेटी कांसाबेल, मुरारी लाल अग्रवाल सदस्य पीसीसी, देवलाल भगत, जगदीश आपट उपाध्यक्ष नगर पंचायत कुनकुरी, श्रीमती अंजना मिंज अध्यक्ष ज.पं. कुनकुरी, बसंत बेक जनपद सदस्य, बबलू पाण्डेय बगीचा, विनय तिर्की, अशोक यादव, संजय पाण्डेय, जीतवाहन कंसारी, नन्दू चौहान, बैजनाथ सिदार, राबर्ट एक्का, प्रताप सिंह, दिलीप जैन, नीलू केरकेट्टा, आशीष सतपथी, एतवा राम, सहजाद अली, दीपक केरकेट्टा, प्रेम यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम संचालन ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुनकुरी एस. इलियास ने किया तथा ब्लाक महामंत्री जगदीश आपट ने आभार व्यक्त करते हुये साथ ही इस घटना में शहीद हुये किसान एवं पत्रकार के प्रति दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और सभा समाप्ति की घोषणा की ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!