निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना से मिली राशि का उपयोग कुलदीप तिर्की और संगीता तिर्की रोजगार के लिए करेगें, अपर कलेक्टर ने दिव्यांग दम्पतियों को 1 लाख रूपए राशि का चेक सौंपा

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में समाज कल्याण विभाग की निःशक्त विवाह प्रोत्साह योजना के तहत् दिव्यांग दम्पतियों को लाभांवित किया जा रहा है। कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर ने कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम बासनताला के श्री कुलदीप तिर्की और उनकी पत्नी श्रीमती संगीता तिर्की को योजना के तहत् 1 लाख रूपए की राशि का चेेक सौंपा गया। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग उप संचालक श्रीमती सुचिता लकड़ा उपस्थित थी।

दिव्यांग दम्पति ने मुख्यमंत्री, कलेक्टर और जिला प्रशसान को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रशासन ने उन्हें आर्थिक सहायता करके रोजगार स्थापित करने में बहुत मदद की है। उन्होंने बताया कि वे इलेक्ट्रॉनिक काम जानते हैं और इस राशि का उपयोग इलेक्ट्रॉनिक दुकान खोलने के लिए करेगें और अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवनयापन करने की बात कही। दिव्यांगजनों के लिए समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालित निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना को लाभदायक बताया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!