योजनाओं में प्रगति की टीएल बैठक में समीक्षा ; शासन की फ्लैगशीप योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय से करें कार्य : कलेक्टर सौरभ कुमार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी विभागों को आपसी समन्वय से बेहतर कार्य करने कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर जनदर्शन, पीजीएम, पीजीएम पोर्टल के लंबित प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने स्पष्ट कहा कि लंबित प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जयश्री जैन, डीएफओ श्री कुमार निशांत, एडीएम श्री आर.ए.कुरूवंशी, नगर निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने राज्य शासन की फ्लैगशीप योजनाओं की सिलसिलेवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि फ्लैगशीप योजनाओं के संचालन से किसान, स्व सहायता समूह की महिलाएं और गौपालक तथा आर्थिक रूप से कमजोर लोग सक्षम और स्वावलंबी बन रहे है। इसे देखते हुए उन्होंने फ्लैगशीप योजनाओं का क्रियान्वयन और बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के सुचारू संचालन के लिए राजस्व अधिकारियों को आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच करने कहा। कलेक्टर ने जन स्वास्थ्य के मुद्दों को प्राथमिकता से लेते हुए उसका तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने भू-अर्जन के प्रकरणों को गंभीरता से लेेते हुए समय सीमा में निपटारा करने कहा। राजस्व अधिकारियों को मैदानी स्तर पर मॉनिटरिंग करने और पटवारियों की समय-समय पर बैठक लेने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!