जिला और पुलिस प्रशासन जशपुर के सार्थक प्रयास से मृतक रामकेश्वर का अंतिम संस्कार हुआ परिजनों की उपस्थिति में

Advertisements
Advertisements

सूचना प्राप्ति के 24 घंटों के भीतर जिला प्रशासन टीम बनाकर तमिलनाडु भेजा और परिवार को हर संभव सहायता देते हुए मृतक का अंतिम संस्कार भी करवाया गया

समदर्शी न्यूज ब्यूरो,

जशपुर. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन जशपुर ने त्वरित व सार्थक पहल करते हुए बगीचा विकास खण्ड के ग्राम सामरबहार के निवासी मृतक रामकेश्वर का 11 अक्टूबर 2021 को विभिन्न सूत्रों के माध्यम से जिला प्रशासन के संज्ञान में यह बात आई थी कि तमिलनाडु जिला तिरूपत्तूर में जिला जशपुर का एक मजदूर कुछ महिनों पूर्व किसी फैक्ट्री में काम करने गया था। वहॉ उसकी मृत्यु लगभग 20-22 दिन पूर्व हो गयी थी। उसका शव अस्पताल में मर्च्यूरी में रखा हुआ था।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदशन और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के दिशा निर्देश में तत्काल एक टीम तिरूपत्तूर भेजने के लिए कहा गया। एसडीएम बगीचा सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने टीम बनाकर रवाना किया। पुलिस थाना द्वारा प्रशासन से संपर्क के पश्चात् यहॉ तत्काल संवेदनशीलता दिखाते हुए रात करीब 3 बजे पुलिस प्रशासन की टीम तमिलनाडु रवाना की गयी। मृतक के परिवार को जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनोद सिह का विशेष सहयोग रहा परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण जिला प्रशासन ने परिवार को हर संभव सहयोग प्रदान किया।

टीम में मृतक का भाई रामेश्वर, बगडोल सरंपच ललित कुमार नागेश एवं मिथलेश यादव प्रधान आरक्षक थाना बगीचा सम्मिलित थे। 12 अक्टूबर 2021 को दोहपर 1 बजे परिजनों की उपस्थिति में तिरूपतूर में ही मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। सूचना प्राप्ति के 24 घंटों के अंदर जिला एवं पुलिस प्रशासन के सार्थक और त्वरित प्रयास से मृतक रामकेश्वर को 1800 किलोमीटर की दूरी से आए अपने परिजनों के हाथो पंचतत्व में विलीन होने का अवसर मिला।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!