खास खबर  : छेड़छाड़ करने व फब्तियां कसने वाले मनचलों की अब खैर नहीं, राँची पुलिस की ओर से शहर के सभी स्कूल-कॉलेजों में लगाया जाएगा होर्डिंग्स

Advertisements
Advertisements

होर्डिंग्स में संबंधित इलाके के डीएसपी, थानेदार, शक्ति कमांडो, टाइगर मोबाइल और पीसीआर पुलिस का नंबर अंकित रहेगा, ताकि छात्राएं तत्काल छेड़छाड़ की शिकायत कर सकें

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रांची

राँची के स्कूल-कॉलेज गेट के बाहर अक्सर मनचलों का जमावड़ा लगा रहता है. ऐसे में छात्राओं के साथ अक्सर छेड़छाड़ व फब्तियां कसना आम बात हो गई है. रांची पुलिस ने ऐसे मनचलों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके अंतर्गत पुलिस ने एक प्लान तैयार किया है. रांची पुलिस की ओर से शहर के सभी स्कूल-कॉलेजों में होर्डिंग्स लगाया जाएगा. इस होर्डिंग्स में संबंधित इलाके के डीएसपी, थानेदार, शक्ति कमांडो, टाइगर मोबाइल और पीसीआर पुलिस का नंबर अंकित रहेगा.

होर्डिंग्स में यह भी अंकित किया जाएगा कि अगर कोई बदमाश परेशान करता है तो होर्डिंग्स में दिए गए नंबर पर तुरंत फोन कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं. निश्चित रूप से कुछ ही देर में शक्ति कमांडो की टीम पीसीआर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचेगी और छेड़खानी करने वाले मनचले को पकड़कर न सिर्फ थाने लाएगी, बल्कि उसके खिलाफ केस दर्ज कर जेल भी भेजेगी. एसएसपी किशोर कौशल ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही पुलिस होर्डिंग्स लगाने की दिशा में कार्रवाई करेगी.

शहर के सभी कॉलेजों के सौ मीटर के दायरे में दर्जनों दुकानें हैं, जहां मजनुओं और मनचलों का जमावड़ा लगता है. कॉलेज के इर्द-गिर्द ही चाय-सिगरेट की कई दुकानें हैं, जहां बैठकर युवा नशा पान करते हैं और आने-जाने वाली लड़कियों पर कमेंट पास करते हैं. रांची वीमेंस कॉलेज के आस-पास भी कई ऐसे दुकाने हैं, जहां मनचले बैठकर स्मोकिंग करते हैं. जबकि कोटपा एक्ट के अंतर्गत शैक्षणिक संस्थानों के आस-पास किसी तरह के नशे की दुकानों का होना गैरकानूनी है. प्रशासन और नगर निगम की लापरवाही का नतीजा है कि बेखौफ ऐसी दुकानें शैक्षणिक संस्थानों के आस-पास संचालित हो रही हैं.

राँची के सीनियर एसपी किशोर कौशल के अनुसार स्कूल-कॉलेज के इलाकों में शक्ति कमांडों को सघन गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही कॉलेजों में होर्डिंग्स लगाया जाएगा. जिसमें अंकित नंबर पर छात्राएं शिकायत कर सकती हैं.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!