स्कूल, स्वास्थ केंद्र और नवनिर्मित नवीन महाविद्यालय भवन का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में साफ-सफाई और पर्याप्त दवाइयों के इंतजाम के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने आज नगर पालिक निगम बीरगांव स्थित शहीद नंद कुमार पटेल नवीन महाविद्यालय के लिए नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महाविद्यालय पहुंचने के लिए बनने वाले सड़क को यथाशीघ्र पूर्ण करने के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने महाविद्यालय परिसर में आहाता निर्माण और साफ-सफाई तत्काल करने की बात कही। ज्ञात हो कि 3 करोड़ 77 लाख रुपए से निर्मित नवीन महाविद्यालय भवन में आगामी 7 दिनों के भीतर स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ठ विद्यालय प्रारंभ करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। इस अवसर पर नगर निगम बीरगांव के महापौर नन्दलाल देवांगन, पार्षदगण, जिला पंचायत के सीईओ डॉ रवि मित्तल, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रीति तिवारी, निगम आयुक्त श्रीकांत वर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इसी तरह बीरगांव के शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी उन्होनें आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में साफ सफाई में कमी होने पर नाराजगी व्यक्त की। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं एव संशाधनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियांे से चर्चा कर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने अस्पताल में ओ पी डी के साथ प्रसव आदि की भी जानकारी ली और डॉक्टरों-नर्स और अन्य स्टाफ को बेहतर इलाज की सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्याप्त मात्रा में दवाई और अन्य उपकरण अस्पताल में उपलब्ध रखने को कहा। इसी तरह उन्होंने अडवानी आर्लिकॉन शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बीरगांव के निरीक्षण के दौरान कक्षा 10 वी के बच्चों को अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने शाला के प्राचार्य को शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर सुधार लाने के लिए निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!