कलेक्टर ने अभनपुर विकासखंड के शासकीय स्कूलों के प्राचार्याे की  बैठक लेकर दिए आवश्यक निर्देश : विद्यार्थियों के बेहतर परिणाम के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें

Advertisements
Advertisements

बच्चों का नियमित टेस्ट ,समय प्रबंधन और लिखने की कला सिखाने से निकलेंगे बेहतर परिणाम

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज अभनपुर विकासखंड के शासकीय स्कूलों के प्राचार्याे की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि सभी प्राचार्य अपने लंबे अध्यापन अनुभव का उपयोग कर छात्रों के परीक्षा परिणाम में बेहतर सुधार कर सकते है।कलेक्टर ने विगत वर्षों में जिन शालाओं में परीक्षा परिणाम कम रहे,ऐसे स्कूलों में बच्चों को समय प्रबंधन और लिखने का नियमित अभ्यास कराने की बात कही।

कलेक्टर ने कहा कि परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत होना चाहिए।कोई भी विद्यार्थी फेल नहीं होना चाहिए।हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।सभी प्राचार्य अपनी कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार रहें।अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करें और संकल्प ले कि स्कूल के सभी बच्चों का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट श्रेणी में आए।

समय-समय पर स्कूल स्कूलों में विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन किया जाए ताकि छात्रों का मानसिक विकास भी होता रहे।बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है जिसके लिए शिक्षकों को गंभीर होना पड़ेगा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी अभनपुर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!