11 हजार वोल्ट हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 8 वर्षीय बच्चे की हुई मृत्यु, आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 43 मांझाटोली के समीप एक घंटा कर दिया सड़क जाम

Advertisements
Advertisements

बिजली विभाग के द्वारा पांच लाख रूपये विभागीय निगम के नियमानुसार देने का दिया गया आश्वासन

मनीष केसरी, समदर्शी न्यूज-गुमला/रायडीह

केपुर पंचायत के छत्तरपुर बरगीडांर मीलमीली नदी के समीप सड़क किनारे हरा पेड़ के उपर 11 हजार हाईटेंशन तार (लाटु फिडर) के चपेट मे आने से 8 वर्षीय नौनिहाल अंश बाड़ा की मौत मौके पर हो गई, आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 43 एक घंटा किया जाम। जानकारी के अनुसार रविवार पूर्वाह्न लगभग 10:30 बजे छत्तरपुर निवासी अनिल उरांव का 8 वर्षीय अंश बाड़ा अपने गांव के छोटे-छोटे साथी के साथ मीलमीली नदी खेत की ओर गया था। इसी दौरान बच्चों के खेल-खेल में अंश बाड़ा खेत में स्थित पेड़ में चढ़ा, जिसमें पहले से 11  हजार वॉल्ट का हाईटेंशन तार पेड़ से सट कर गुजरा था। बच्चे जैसे ही पेड़ पर चढ़ा 11 हजार हाईटेंशन तार के चपेट मे आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आनन फानन में स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार, बीडीओ अमित कुमार मिश्रा और बिजली विभाग के एसडीओ को फोन पर सूचना दिया गया।

घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी अमित कुमार द्वारा मौके पर पहुंच कर स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से शव को पेड़ से उतारा गया। बिजली विभाग के लापरवाहीपूर्ण कार्य से परेशान ग्रामीणों ने बिजली विभाग के विरूद्ध हाय हाय का नारा लगाया गया और घटना स्थल पर मात्र 12 फिट के उपर 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार और 33 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गुजरा है; उसे अविलंब उपर करने और पेड़ से सटे सभी बिजली तार वाले पेड़ की छटनी करने की बात कहा गया। वही बच्चे की मौत के बाद घटना स्थल पर बिजली विभाग के पदाधिकारी के नहीं आने से आहत आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 43 मांझाटोली के समीप एक घंटा सड़क जाम कर दिया। बिजली विभाग के जेई के द्वारा पांच लाख रूपये विभागीय निगम के नियमानुसार देने का आश्वासन दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!