केन्द्रीय चिकित्सालय,दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा विश्व हृदय दिवस की पूर्व संध्या हृदय रोग विषय पर परिचर्चा एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

केन्द्रीय चिकित्सालय, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा विश्व हृदय की पूर्व संध्या पर आज दिनांक 28 सितंबर, 2022 को हृदय रोग विषय पर परिचर्चा एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की कड़ी में प्रातः 11.30 से 12.00 बजे तक “आदर्श जीवनशैली से हार्ट अटैक को रोकें”विषय पर चर्चा की गई । चर्चा में हृदय रोग के प्रति जागरुकता तथा हृदय रोग से कैसे बचें, हृदय रोगों के लिए जिम्मेदार खान-पान एवं जीवन शैली एवं साथ ही साथ हृदय व अन्य रोगों से बचाव के तरीकों, संतुलित खान-पान एवं आदर्श शैली के महत्व के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

इसके पश्चात् दोपहर 12.00 बजे से 12.30 बजे तक महिलाओं के लिए प्रश्नोत्तरी स्पर्धाआयोजित की गई, जिसमें रेलवे क्षेत्र के साथ ही साथ शहर की महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया ।

इस अवसर पर केन्द्रीय चिकित्सालय,दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के हृदय रोग विशेषज्ञ ड़ा.सी.के.दास तथा अन्य डाक्टरों ने उपस्थित लोगों की हृदय रोगों के विषय में शंकाओं का समाधान किया ।

विश्व हृदय दिवस के अवसर पर कल दिनांक 29 सितंबर 2022 को प्रातः 6.30 बजे से 7.30 बजे तक जनजागरण रैली तथा सायं 4.00 बजे ह्रदय रोग पर ऑनलाइन इंटरैक्टिव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!