सांप के काटने से अस्पताल में इलाजरत युवक की मौत, परिजनों ने की नारेबाजी, इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

Advertisements
Advertisements

पहले मरीज को भर्ती करने से कर दिया साफ मना, बाद में इलाज में की गई देरी

मनीष केसरी, समदर्शी न्यूज-बोकारो

बोकारो जेनरल अस्पताल में सांप के काटने से इलाजरत 17 वर्षीय युवक की मौत हो गई है. परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बोकारो अस्पताल में नारेबाजी की. मृतक के मामा ने कहा कि पहले तो भर्ती करने मे आना-कानी की गई, उसके बाद इलाज में देरी की वजह से मेरे भांजे सनोज कुमार महतो की मृत्यु सुबह 8:00 बजे बीजीएच में हो गयी.

मंगलवार 27 तारीख को दुग्दा निवासी सरोज कुमार को सर्पदंश की वजह से बेहतर इलाज के लिए बीजीएच में भर्ती कराया गया था, जहां सीसीयू में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. परिजन ने बताया कि जब मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने से साफ मना कर दिया. लगभग ढाई घंटे के जद्दोजहद के बाद उन्हे भर्ती किया गया, उसके बाद इलाज शुरू करने में भी अनावश्यक विलंब हुआ, जिसकी वजह से सांप का जहर उसके शरीर में पूरी तरह से फैल गया.

आखिर में जब मरीज की स्थिति चिंताजनक हो गयी तो उन्हें सीसीयू मे भेंटीलेटर पर रखा गया, जहां आज सुबह तड़के उनकी मृत्यु हो गई. 17 वर्षीय सरोज कुमार महतो की मृत्यु ने एक बार फिर से बीजीएच की व्यवस्था की पोल खोल दी. अस्पताल में मौजुद मृतक के परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लाश उठाने से मना कर दिया और न्याय की मांग कर रहे हैं.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!